Move to Jagran APP

बिहटा में तीन बालू कारोबारियों से मांगी पांच-पांच लाख रंगदारी

विगत चौबीस घंटे के भीतर बिहटा में चार व्यवसायियों से रंगदारी मांगने का मामला प्रकाश में आया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Feb 2018 01:53 AM (IST)Updated: Thu, 15 Feb 2018 01:53 AM (IST)
बिहटा में तीन बालू कारोबारियों  से मांगी पांच-पांच लाख रंगदारी
बिहटा में तीन बालू कारोबारियों से मांगी पांच-पांच लाख रंगदारी

पटना (बिहटा)। विगत चौबीस घंटे के भीतर बिहटा में चार व्यवसायियों से रंगदारी मांगने के मामले को अभी पुलिस सुलझा नहीं पाई थी कि बुधवार को अपराधियों ने तीन बालू कारोबारियों से फोन कर पांच-पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगी है। रकम देने के लिए तीन दिनों का समय दिया है। तीनों को धमकाया कि रंगदारी नहीं देने पर एके-47 से भून डाला जाएगा। बेखौफ बदमाशों ने थाने में केस दर्ज कराने पर अंजाम भुगतने की भी धमकी दी है। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस भी हरकत में आ गई। बदमाशों की तलाश में पुलिस ताबड़तोड़ दबिश दी जा रही है।

loksabha election banner

तीनों को मिला है खनन का टेंडर

कटारी निवासी मुखिया धनंजय कुमार सिंह, पालीगंज के जलपुरा गाव निवासी गुड्डू सिंह व पालीगंज के करकट बीघा सह वर्तमान बिहटा पंचायत समिति सदस्य धीरज कुमार ने रानीतालाब थाना में लिखित आवेदन देकर गुहार लगाई है। गुड्डू सिंह और धीरज कुमार को खनन विभाग द्वारा पटना, भोजपुर एवं औरंगाबाद जिले में नया बालू खनन करने का टेंडर मिला हैं। इधर, रंगदारों ने खुद को बालू खनन करने वाली एक कंपनी का करीबी बताया है।

रंजीत चौधरी के गुर्गो ने मांगी है रंगदारी

मंगलवार की देर शाम रंजीत चौधरी का दाहिना हाथ कहें जाने वाला पवन चौधरी का गुर्गा अभिषेक ने गुड्डू सिंह व धीरज के मोबाइल पर फोन कर धमकी दी कि 10 लाख रुपए दो और सभी घाट का कमीशन रख लो। तभी बालू उठने देंगे। अगर ऐसा नहीं किया तो काम नहीं चलने देंगे। जब बालू कारोबारी धीरज ने रंगदारी देने से इन्कार किया तो अपराधी अभिषेक ने भला-बुरा कहते हुए धमकी दी कि तीन दिन समय देते हैं, नहीं तो एके-47 रखी है। सभी गोली उतार देंगे। तब समझ में आएगा। यहीं नहीं अपराधी ने दोबारा फोन कर कहां है कि हिम्मत है तो एफआइआर करके दिखाओ। फिर अंजाम भुगतना। बालू कारोबारी ने अपराधी द्वारा दी गई धमकी को अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया हैं। रानीतलाब थाना प्रभारी ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस मामले की छानबीन करते हुए अपराधी की गिरफ्तारी में जुट गई है बहुत जल्द अपराधी को गिरफ्तार कर काड का उदभेदन कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.