जागरण टीम, पटना। बिहार में बुधवार को कई जिलों में सड़क हादसे हो गए। सुबह-सुबह पटना में तीन बच्‍चों की मौत तेज रफ्तार से आ रही जाइलो के रौंदने से हो गई। वहीं आक्रोशित लोगों ने ड्राइवर को पीट कर मार दिया। इतना ही नहीं, पटना में शाम में एक्‍सीडेंट से एक और मौत हो गई। इसके अलावा 12 अन्‍य लोग सड़क दुर्घटना में अपनी जान गंवा बैठे।  

पटना में चार की मौत
पटना में बुधवार के तड़के एक जाइलो कार फुटपाथ और सड़क पर सो रहे चार बच्चों को कुचल दिया। तीन बच्चों की मौत हो गई। लोगों जाइलो चला रहे युवक की पीटकर हत्या कर दी। वहीं एक व्‍यक्ति को देर शाम में वाहन ने राजभवन के निकट कुचल दिया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। 

जमुई में बस की छत पर सवार तीन लोग करंट से मरे 

जमुई में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से पूरी बस में करंट दौड़ गया। बस की छत पर सवार पिता-पुत्र समेत तीन यात्रियों की मौत हो गई। दो दर्जन यात्री घायल हुए हैं, जिनमें से तीन की हालत गंभीर है। बुधवार सुबह यह हादसा नवादा जिला में कौआकोल थाना क्षेत्र के झिलार जंगल में योगिया स्थान के पास हुआ। जान गंवाने वाले और घायल सभी लोग कौआकोल थाना क्षेत्र के मड़पो गांव के निवासी थे। बस पर क्षमता से अधिक लोग सवार थे। कुल 70 यात्रियों में से कई छत पर बैठकर यात्रा कर रहे थे। बस हाईटेंशन तार की चपेट में आई तो छत पर सवार यात्री चीखने-चिल्लाने लगे, लेकिन उनकी आवाज को अनसुनी कर चालक आगे बढ़ता गया। नतीजतन पूरी बस में करंट दौडऩे गया। 

नालंदा में पिकअप वैन पलटने से तीन मजदूरों की मौत

नालंदा में स्टेट हाईवे पर बुधवार की सुबह एक पिकअप वैन पलटने से तीन मजदूरों की मौके पर मौत हो गई, जबकि सात अन्य जख्मी हो गए। हादसा पिकअप की तेज रफ्तार के कारण हुआ। चालक ने डिवाइडर से बचने के लिए अचानक स्टेयङ्क्षरग मोड़ दी, पर तेज रफ्तार होने के कारण गाड़ी पर नियंत्रण नहीं रख सका।  पिकअप वैन पर अनाज लदा था, उसपर मजदूर बैठे थे। गाड़ी के पलटते ही सभी उसके नीचे दब गए। 

गोपालगंज में स्कॉर्पियो ने बरात में शामिल छह को रौंदा, दो मरे 

गोपालगंज जिले के मीरगंज थाना क्षेत्र के मटिहानी नैन गांव में आई बरात में ऑर्केस्ट्रा के दौरान आगे कुर्सी पर बैठने को लेकर बरातियों और ग्रामीणों के बीच मारपीट से भगदड़ मच गई। लोग जान बचाकर भागने लगे। इसी क्रम में वे एनएच पर तेज गति से जा रही स्कॉर्पियो की चपेट में आ गए। स्कॉर्पियो ने छह लोगों को रौंद दिया। सभी को सिवान के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दो युवकों की मौत हो गई। घर से कुछ दूरी पर एनएच के बगल पंचायत भवन के सामने बरातियों के लिए ठहरने की व्यवस्था थी। यहीं ऑर्केस्ट्रा के दौरान दो पक्षों में मारपीट के बाद हादसा हुआ। 

समस्तीपुर में सगे भाइयों समेत चार की मौत 

बंगरा थाना क्षेत्र के एनएच- 28 पर बुधवार को चेक पोस्ट के पास खड़े ट्रक से एक कार टकरा गई। इसमें चार लोगों की मौत हो गई, जबकि, एक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। कार में पांच लोग सवार थे। इनमें दो की मौत घटनास्थल पर हो गई, जबकि, दो की सदर अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में मौत हो गई। एक की हालत नाजुक देख चिकित्सक ने रेफर कर दिया। कार सवार लोग देवघर से पूजा कर लौट रहे थे। मृतकों में मुजफ्फरपुर जिले के मुसहरी थाने के जलालपुर निवासी विक्रम त्रिवेदी के पुत्र राजीव व संजीव और उनकी चाची हैं। राजीव व संजीव सगे भाई थे। उनकी चाची अरविंद त्रिवेदी की पत्नी कनकलता देवी बताई गईं। चौथे की पहचान खुटौना डीह निवासी सौरव कुमार हुई। वहीं, प्रशांत कुमार जख्मी हैं। 

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप