पटना [राज्य ब्यूरो]। केंद्रीय मंत्री एवं रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि पार्टी लोकसभा की 40 सीटों पर चुनाव की तैयारी करेगी। उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं को लोकसभा की सभी सीटों पर चुनाव की तैयारी करने को कहा। कुशवाहा ने कहा कि जो सीटें पार्टी को मिलेंगी, वहां तो चुनाव लड़ेंगे ही। साथ ही शेष सीटों पर सहयोगी दलों की मदद की जाएगी।

पार्टी कार्यालय में जिलाध्यक्षों, प्रकोष्ठ अध्यक्षों और विशेष प्रभारियों की बैठक में मंत्री ने कहा कि पार्टी जल्द ही प्रदेश के सभी जिलों में सम्मेलन आयोजित करेगी। इसकी तैयारी कार्यकर्ता कर लें। जल्द ही इसकी तारीख की घोषणा की जाएगी। मंत्री ने कहा कि आज की तारीख में दलित, पिछड़ा वर्ग और अतिपिछड़ा वर्ग का सबसे अधिक रुझान रालोसपा की ओर है। हमें उनकी समस्याओं को ध्यान में रखकर काम करना चाहिए।

इसके पहले हवाई अड्डा पर पत्रकारों के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जीएसटी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की एक अच्छी पहल है। आने वाले दिनों में इसका और लाभ दिखेगा। नया काम होता है तो कुछ परेशानियां होती हैं, लेकिन वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि समस्याओं के निराकरण की पहल की जा रही है। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि किताब के लिए केन्द्र सरकार ने राज्य को पैसा दे दिया है। अब राज्य सरकार पर निर्भर है कि वह छात्रों के खाते में पैसा कब देगी। केन्द्र ने राज्य सरकार से छात्रों को किताब की जगह पैसा देेने का करार किया है।

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस