Move to Jagran APP

लालू ने काटा 69 पौंड का केक, कहा- अभी तो मैं जवान हो रहा

राजद प्रमुख लालू प्रसाद आज अपना 69 वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर लालू ने 69 पौंड का केक काटा और कहा अभी तो मैं जवान हूं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 11 Jun 2016 09:47 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jun 2016 09:24 PM (IST)
लालू ने काटा 69 पौंड का केक, कहा- अभी तो मैं जवान हो रहा

पटना [वेब डेस्क]। राजद प्रमुख लालू प्रसाद आज अपना 69 वां जन्मदिन मना रहे हैं। आज लालू ने अपने परिवार के सदस्यों, पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं सहित अपने शुभेच्छुओं के साथ 69 पौंड का बड़ा सा केक काटा और अपने चिर परिचित मजाकिया अंदाज में कहा कि अभी मेरी उम्र ही क्या हुई है अभी तो मैं जवान हूं।

loksabha election banner

सुबह से ही लालू यादव को जन्मदिन की बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने फोन कर लालू को जन्मदिन की मुबारकबाद दी। साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ लालू के बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी सहित सभी बच्चों ने भी सुबह अपने पिता लालू प्रसाद को जन्मदिन की बधाई दी।

पढ़ेंः राजद नेता राबड़ी देवी ने कहा- बेटी नहीं, मेरे बेटे ही होंगे उत्तराधिकारी

राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड को दुल्हन की तरह सजाया गया है। सुबह से ही नेताओं व कार्यकर्ताओं की भीड़ उनके आवास पर जुटी हुई है। जन्मदिन की बधाई देने वाले लोगों का तांता लगा है। लालू लोगों से दिल खोलकर मिल रहे हैं। अपने चिर-परिचित अंदाज मे लालू ने कहा कि उन्हें अपना रियल बर्थडे पता नहीं है।

पढ़ें : Good News : रेल यात्री अब घर बैठे कर सकेंगे बेड रोल की बुकिंग ...जानिए

लालू आवास पहुंचे नीतीश, दी बधाई

लालू यादव के जन्मदिन के अवसर पर जदयू के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री आज सुबह लालू आवास पहुंचे और लालू को जन्मदिन की शुभकामना दी।

सुबह में किया पूजा-पाठ

लालू यादव अपने दिनचर्चा की शुरूआत आज पूजा से की। सुबह में परिवार के सदस्यों के साथ लालू यादव ने मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की।

69 पाउंड का केक काटेंगे लालू

लालू यादव का जन्मदिन इस बार इसलिए खास है क्योंकि सालों बाद राजद की फिर से सत्ता में वापसी हुई है।लालू के जन्मदिन को लेकर राजद में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। इस अवसर पर आज लालू यादव 69 पाउंड का केक काटा। शाम में मुख्य कार्यक्रम आयोजित है।

69 के हुए लालू, सोनिया - नीतीश ने दी बधाई, देखें तस्वीरें..

जन्मदिन के शुभकामनाओं की लगी हैं होर्डिंग्स

लालू के जन्मदिन के अवसर पर राजद की ओर से राजधानी के प्रमुख चौक-चौराहों पर शुभकामनाओं की बड़ी-बड़ी होर्डिंग्स और पोस्टर लगाए गए हैं। राजद के राज्य कार्यकारिणी सदस्य भाई अरुण ने बताया कि हम अपने लोकप्रिय नेता और पार्टी प्रमुख का 69 वां जन्मदिन आज धूमधाम से मनाएंगे।

घर में है चहल-पहल

आज सुबह से ही लालू यादव के आवास पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। घर में काफी चहल-पहल देखी जा रही है। लालू ने अपने जन्मदिन पर घर में ही रात के बारह बजे केक काटा और पूर्व मुख्यमंत्री और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी ने उन्हें फूलों का गुलदस्ता भेंट कर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।

लालू आवास में जन्मदिन मनाने का कार्यक्रम सुबह 10.30 बजे से शुरू होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं मंत्रियों समेत इस कार्यक्रम में कई बड़ी हस्तियां शामिल होंगी।

शाम को सजेगी महफिल

राजद विधायक भोला यादव ने कहा कि शाम में लोकगीत का कार्यक्रम होगा, जिसमें छोटू छलिया समेत कई फेमस कलाकार भाग लेंगे। देर शाम को राजस्थान के बच्चा कव्वाल अपने टीम के साथ परफॉर्म करेंगे। लालू के घर आने वाले लोगों के खाने-पीने की व्यवस्था भी की गई है। केक के साथ लोगों को मिठाइयां मिलेंगी। सूप और फलों के जूस की भी व्यवस्था है। शाम के समय पूड़ी, खीर और सब्जी का भोज होगा।

69 किलो के फूलों की माला तैयार

वहीं युवा राजद की ओर से 69 किलो के फूलों की माला तैयार करायी गई है जन्मदिन के मौके पर इसे लालू को पहनाया जाएगा।। युवा राजद की ओर से पटना सहित सभी जिलों में रक्तदान शिविर भी लगाया गया है। वहीं, पटना जिला युवा राजद ने इस दिन को सामाजिक न्याय दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है।

मजार पर होगी चादरपोशी

युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता प्रमोद कुमार सिन्हा ने बताया कि शनिवार को पटना हाईकोर्ट मजार पर जाकर चादरपोशी की जाएगी। वहीं मुख्य प्रवक्ता रणविजय साहू के नेतृत्व में एक टीम महावीर मंदिर जाकर प्रसाद चढ़ाकर लालू प्रसाद के दीर्घायु एवं स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करेगी। पटना जिला युवा राजद के अध्यक्ष सतीश कुमार चंद्रवंशी ने कहा कि सभी प्रखंडों में संगठन के अध्यक्ष केक काटकर गरीब जनता में वितरित करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.