Move to Jagran APP

नीतीश से गठबंधन पर लालू ने दिया बड़ा बयान, एम्‍स से डिस्‍चार्ज होने के बाद बताया कब आएंगे पटना

राष्‍ट्रीय जनता दल के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव बुधवार शाम दिल्‍ली एम्‍स से डिस्‍चार्ज होने के बाद अपनी पुत्री डा. मीसा भारती के आवास पहुंच गए हैं। उन्‍होंने इस दौरान बिहार की सियासत समेत कई मुद्दों पर अपनी बातें रखीं।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 04 May 2022 06:57 PM (IST)Updated: Thu, 05 May 2022 06:56 AM (IST)
मीडिया से बात करते लालू प्रसाद। फोटो-इंटरनेट मीडिया

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (RJD Supremo Lalu Prasad Yadav) बुधवार शाम दिल्‍ली एम्‍स (Delhi AIIMS) से डिस्‍चार्ज कर दिए गए। इसके बाद वे अपनी पुत्री राज्‍यसभा सदस्‍य डा. मीसा भारती (Dr. Misa Bharti) के आवास पर पहुंचे। इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्‍होंने बिहार लौटने समेत कई मुद्दों पर बात की। उन्‍होंने बताया कि तबीयत ठीक है। डाक्‍टर ने संयम से रहने की सलाह दी है। लाउडस्‍पीकर और हनुमान चालीसा विवाद (Hanuman Chalisa Controversy) पर उन्‍होंने कहा कि यह बहुत गलत बात है। देश को टुकड़ा करने का प्रयास किया जा रहा है। प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) पर उन्‍होंने चुटकी ली। नीतीश कुमार के साथ एक बार फिर जाने के कयासों पर उन्‍होंने विराम लगा दिया। 

यह भी पढ़ें : सीएम नीतीश कुमार तक पहुंचा नटवरलाल का हाथ, इतनी सफाई से लगा रहा चूना कि कोई सोच भी नहीं सकता 

पुत्री डा. मीसा भारती के आवास पर पहुंचे राजद सुप्रीमो 

22 अप्रैल को ही झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद उनकी रिहाई अटकी पड़ी थी। कागजातों के कारण 28 अप्रैल को उनकी रिहाई का आदेश दिया गया। तब एम्‍स के चिकित्‍सकेां की हरी झंडी मिलने का इंतजार था। बुधवार को वह भी मिल गइ। अब कुछ दिन वे अपनी बड़ी पुत्री के आवास पर रहेंगे जहां पहले भी रह चुके हैं। इस अवसर पर प्रसन्‍न मुद्रा में दिखे लालू प्रसाद यादव ने बताया कि उनकी तबीयत ठीक है। डाक्‍टर ने सीमित मात्रा में पानी पीने और संयम से रहने को कहा है। डाक्‍टर के अनुसार ही वे रहेंगे। दो सप्‍ताह बाद फिर से उनका चेकअप होगा। लालू प्रसाद ने बताया कि वे एक सप्‍ताह बाद पटना जाएंगे। 

मंदिर में पढ़ि‍ए हनुमान चालीसा 

देश में चल रहे हनुमान चालीसा विवाद पर राजद सुप्रीमो ने अपनी बात रखी। उन्‍होंने कहा कि यह बहुत गलत हो रहा है। देश को टुकड़ा करने का प्रयास है। आप क्‍यों जा रहे हैं मस्जिद के पास। हनुमान चालीसा पढ़ना है तो मंदिर में पढ़‍िए। लेकिन ये तो इरीटेट किया जा रहा है कि वे रिएक्‍ट करें और दंगा-फसाद हो। यह बहुत खराब बात है।

प्रशांत किशोर का नहीं रहेगा कोई ठिकाना 

राजद के एटूजेड की पार्टी बनने और तेजस्‍वी के परशुराम जयंती में जाने पर उन्‍होंने कहा कि ये तो अच्‍छी बात है। वहां गए और वे लेाग सम्‍मान किए। तेजस्‍वी के जातीय जनगणना संबंधी ट्वीट संबंधी प्रश्‍न को उन्‍होंने टाल दिया। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के साथ एक बार फिर जाने के प्रश्‍न पर उन्‍होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। तेज प्रताप यादव के बयान जिसमें उन्‍होंने जल्‍द नीतीश कुमार के साथ साथ आने की बात कही थी, राजद सुप्रीमो ने कहा कि वह हमारा बेटा है। राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष हम हैं तो हम न निर्णय लेंगे।  प्रशांत किशोर पर कहा कि सारे देश से घूम आए वो। सब जगह से लौटा दिए गए तो वहीं पहुंचे हैं जहां कोई ठिकाना नहीं रहेगा। 

यह भी पढ़ें : Bihar News: एक अनूठा गांव जहां के 95 फीसद बच्चे एक ही दिन मनाते 'बर्थडे', जानकर आप भी चौंक जाएंगे


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.