Move to Jagran APP

'जल्द हो जाएगा.. दिखवा लेंगे...', Nitish के मंत्री ऐसे जवाबों पर घिरे, RJD ने 'शेर' पढ़कर ली चुटकी

Bihar Politics बिहार में तख्तापलट के बाद से पक्ष और विपक्ष के बीच जुबानी जंग जारी है। विपक्ष एनडीए सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। विधानपरिषद में जनसरोकार से जुड़े सवालों के जवाब को लेकर मंगलवार को सदन में विपक्षी नेताओं ने जमकर बवाल काटा। ऐसा हुआ कि विपक्ष के साथ एनडीए के विधानपार्षदों ने भी मंत्रियों को कठघरे में खड़ा कर दिया।

By Rajat Kumar Edited By: Yogesh Sahu Published: Wed, 21 Feb 2024 09:25 AM (IST)Updated: Wed, 21 Feb 2024 09:25 AM (IST)
'जल्द हो जाएगा.. दिखवा लेंगे...', Nitish के मंत्री ऐसे जवाबों पर घिरे, RJD ने 'शेर' पढ़कर ली चुटकी
'जल्द हो जाएगा.. दिखवा लेंगे...', Nitish के मंत्री ऐसे जवाबों पर घिरे, RJD ने 'शेर' पढ़कर ली चुटकी

राज्य ब्यूरो, पटना। विधानपरिषद में जनसरोकार से जुड़े सवालों के कामचलाऊ और अस्पष्ट जवाब को लेकर मंगलवार को विधान पार्षदों ने सदन में अपनी नाराजगी जताई। विपक्ष के साथ एनडीए के विधानपार्षदों ने भी मंत्रियों को कठघरे में खड़ा किया।

loksabha election banner

प्रश्नकाल के दौरान पूरक सवाल किए जाने पर मंत्रियों की ओर से दिखवा लिया जाएगा, दिखवा लेंगे... जल्द हो जाएगा जैसे जवाब मिलने पर सदस्यों ने कहा कि यह परिपाटी बनती जा रही है, जो गलत है।

विधानपरिषद के पूर्व सभापति अवधेश नारायण सिंह ने कहा कि दिखवा लिया जाएगा, देख लेंगे... ऐसे जवाब रूटीन की तरह हो गए हैं। कभी मंत्री को देखने का समय नहीं मिलता क्या? अगर ऐसा ही हाल रहा तो सदस्य सदन में प्रश्न लाना छोड़ देंगे। यह चिंता का विषय है।

मंत्रीजी, गोल-मोल जवाब दे रहे हैं

तारांकित प्रश्न के दौरान डॉ. प्रमोद कुमार, तरुण कुमार समेत कई सदस्यों ने सरकारी नलकूप खराब होने का मामला उठाया। मंत्री संतोष कुमार सुमन ने दिखवा लेने का आश्वासन दिया। भाजपा के विधानपार्षद घनश्याम ठाकुर ने राज्य में सितंबर 2020 के बाद स्थापित नर्सिंग कालेज व पारा मेडिकल की सूची मांगी।

प्रभारी मंत्री प्रेम कुमार के स्पष्ट जवाब न देने पर घनश्याम ठाकुर ने कहा कि मंत्री जी गोल-मोल जवाब दे रहे हैं। निर्दलीय सच्चिदानंद राय ने सारण के तरैया रेफरल अस्पताल में डाक्टरों की अनुपिस्थति को लेकर प्रश्न किया। इस पर प्रभारी स्वास्थ्य मंत्री प्रेम कुमार ने जवाब दिया कि वहां चार पद स्वीकृत हैं, जिसमें तीन कार्यरत हैं।

वो चल दिए हैं, वो अब आ रहे हैं...

राजद के गुलाम गौस ने जिलों में अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय अब तक शुरू न हो पाने का प्रश्न किया। इस पर मंत्री बिजेंद्र यादव ने जवाब दिया कि 481 पदों का सृजन हो चुका है। जल्द ही विद्यालय शुरू होगा। इस पर गुलाम गौस ने आपत्ति जताते हुए कहा कि जल्द ही कोई जवाब होता है। हर बार जल्द ही बोल दिया जाता है।

उन्होंने शेर पढ़ते हुए तंज कसा- ये कह-कह के हम दिल को बहला रहे हैं... वो अब चल चुके हैं, वो अब आ रहे हैं। सदन के दौरान सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने जनसरोकार से जुड़े कई विषयों पर मंत्रियों को अपने स्तर से विशेष ध्यान देने का नियमन दिया।

यह भी पढ़ें-

Bihar News: फेक न्यूज और भ्रामक पोस्ट पर अब EOU की पैनी नजर, इस तरह से आप भी कर सकते हैं शिकायत

'JDU-RJD का महागठबंधन इस वजह से टूटा...', नीतीश के मंत्री खरी-खरी सुनाकर ले गए पूरा 'क्रेडिट'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.