Move to Jagran APP

ऐश्वर्या का आरोप- बगैर चप्पल के ही मुझे घर से निकाला गया, RJD नेता ने दर्ज करायी FIR

लालू प्रसाद यादव की बहू एेश्वर्या राय ने आरोप लगाया है कि राबड़ी आवास से उन्हें बिना चप्पल के ही निकाल बाहर किया गया। इस मामले को लेकर राजद विधायक ने उनपर एफआइआर दर्ज कराया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 18 Dec 2019 10:52 AM (IST)Updated: Wed, 18 Dec 2019 10:31 PM (IST)
ऐश्वर्या का आरोप- बगैर चप्पल के ही मुझे घर से निकाला गया, RJD नेता ने दर्ज करायी FIR
ऐश्वर्या का आरोप- बगैर चप्पल के ही मुझे घर से निकाला गया, RJD नेता ने दर्ज करायी FIR

पटना, जेएनएन। बिहार महिला आयोग को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बहू एेश्वर्या राय ने रोते  हुए बताया था कि उनकी सास और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने उन्हें बगैर चप्पल के ही घर से निकाल दिया था। एेश्वर्या ने लिखित तौर पर कहा है कि राबड़ी देवी ने दो सुरक्षा कर्मियों को बीते 15 दिसम्बर को आदेश दिया था कि एश्वर्या को घर से निकालो।

loksabha election banner

एेश्वर्या के मुताबिक उन्हें घर से निकालने की नौबत तब आई जब एेश्वर्या राबड़ी देवी से पटना विश्वविद्यालय में चन्द्रिका राय और एश्वर्या की अश्लील फोटो वितरण के विषय में पूछने गई थीं।

पूछने पर राबड़ी देवी चन्द्रिका राय का नाम लेकर एश्वर्या को गंदी-गंदी गाली देने लगीं। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने पतोहू से कहा कि तुम्हारा बाप शादी में एक पैसा भी नहीं दिया और तुमको यहां पालते रहें। जाओ बाप से बोलो कि बिना पैसे दिये तुमको यहां नहीं रखेंगे। इतना कहते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने एश्वर्या का बाल पकड़ धक्का दे दिया तथा सुरक्षा कर्मियों को बुला घर से बाहर निकालने का आदेश दिया।

सुरक्षा कर्मियों ने राबड़ी देवी के आदेश पर एश्वर्या का हाथ पकड़ घसीटते हुए घर से बाहर निकाल दिया। घर से निकाले जाने के वक्त एश्वर्या के पैरों में चप्पल तक नहीं था। एश्वर्या का गहना, कपड़ा, जेवर आदि भी ससुराल में ही रह गया। घर से बाहर निकाले जाने के बाद गेट में अंदर से ताला लगा दिया गया।

जिस कमरे में एेश्वर्या रहती थीं, उस कमरे की चाबी भी उससे छीन ली गई। घसीटने के कारण एेश्वर्या के सिर, घुटना और हाथ में काफी चोटें आई। महिला थाना को एेश्वर्या ने 15 दिसंबर को लिखित तौर पर बताया था कि शादी के शुरुआती दौर से ही दहेज के लिए उसे राबड़ी देवी, मीसा भारती और तेज प्रताप ताना दिया करते थे।

कहा जाता था कि दहेज नहीं दिया तो दामाद को कम से कम एक गाड़ी ही दे देते। तेज प्रताप के कहने पर मीसा भारती प्रताडि़त किया करती थी। एेश्वर्या को तरह-तरह से यातना दिया जाता था। जून महीने से उसे खाना नहीं दिया जा रहा था। चन्द्रिका राय ही किसी तरह अपनी बेटी को खाना पहुंचा दिया करते थे।

विदित हो कि एेश्वर्या की शादी तेज प्रताप के साथ 12 मई 2018 को हुई थी। जबकि 2 नवम्बर 2018 को तेज प्रताप ने फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दायर कर दिया। 

ऐश्वर्या के खिलाफ विधायक शक्ति सिंह ने दर्ज कराया केस

राजद के हिलसा विधायक शक्ति सिंह यादव ने मंगलवार को लालू परिवार की बहू ऐश्वर्या के खिलाफ सचिवालय थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी है। मंगलवार की शाम लगभग साढ़े चार बजे वे सचिवालय थाना पहुंचे और लिखित आवेदन दिया।

अपने तहरीर में उन्होंने लिखा है कि 15 तारीख को वे राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर मौजूद थे। उनके सामने ही ऐश्वर्या अपने कमरे से बाहर निकली और राबड़ी देवी से गाली गलौज करने लगी। इतने में उसने चैला (लकड़ी) से राबड़ी देवी पर हमला कर दिया। जब वह उन्हें बचाने का प्रयास किए तो उन पर भी हमला कर दिया। बहू समझकर वे हक्का बक्का रह गए। अभी भी उन्हें धमकी मिल रही है।

इस संबंध में सचिवालय थानाध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद ने कहा कि शक्ति सिंह यादव के लिखित बयान पर आइपीसी की धारा 341/323/504/506 के तहत कांड संख्या 327/ 19 दर्ज कर ली गई है। सभी धारा जमानतीय है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.