पटना [जेएनएन]। राजद के प्रदेश अध्‍यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने पूर्व डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव को भावी सीएम कैंडिडेट क्‍या बताया, पार्टी में ही इसका विरोध शुरू हो गया है। वरीय राजद नेता अब्‍दुल बारी सिद्दीकी ने कहा है कि पार्टी में तेजस्‍वी सहित कोई भी सीएम कैंडिडेट हो सकता है। तजस्‍वी को लेकर पूर्वे का बयान उनकी निजी राय है।

राजद के संस्‍थापक सदस्‍यों में शामिल रहे डॉ. रामचंद्र पूर्वे सोमवार को बिहार राजद के चौथी बार अध्यक्ष चुने गए। प्रदेश अध्‍यक्ष बनने के बाद पूर्वे ने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में राजद गठबंधन बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर जीत का लक्ष्‍य लेकर चल रही है। उन्‍होंने तेजस्‍वी यादव को बिहार का अगला मुख्‍यमंत्री भी बताया।

रामचंद्र पूर्वे राजद में पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के विश्‍वस्‍त सहयोगियों में शामिल रहे हैं। कर्पूरी ठाकुर के जमाने से सक्रिय समाजवादी नेता रहे पूर्वे राजद की पूर्व सरकारों में शिक्षा और संसदीय कार्य मंत्री भी रह चुके हैं। वे राजद के संस्थापक सदस्यों में हैं। 1997 में जब लालू प्रसाद जनता दल से अलग होकर खुद की टीम बना रहे थे तो पूर्वे को नई पार्टी का ड्राफ्ट तैयार करने की जिम्मेवारी दी गई थी।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप