पटना, जेएनएन। बिहार में नेता प्रतिपक्ष और लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव काफी दिनों अज्ञातवास में रहने के बाद मंगलवार की शाम को अचानक पटना पहुंचे। तेजस्वी यादव के पटना पहुंचते ही राजद विधायक ने मांग की है कि उनको अब पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाए।

इस मांग की शुरुआत राजद के वरिष्ठ नेता भाई वीरेंद्र ने की है। एक स्थानीय न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए मनेर के विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि वह पार्टी की बैठक में यह प्रस्ताव लाएंगे की जल्द से जल्द तेजस्वी यादव को राजद का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाए।

इसके साथ ही भाई वीरेंद्र ने यह भी दावा किया है कि पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेताओं का भी मन है कि तेजस्वी यादव पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनें। उन्होंने ये भी कहा कि इस बात को लेकर पार्टी के कई विधायकों की आपस में सहमति भी है।

तेजस्वी यादव को राजद का राष्ट्रीय अध्क्ष बनाने को लेकर भाई वीरेंद्र द्वारा दिए गए इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं। माना जा रहा है कि तेजस्‍वी के पिता और पार्टी के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से भी इस बात के संकेत मिल गए हैं कि आने वाले दिनों में तेजस्वी ही पार्टी को लीड करेंगे। लेकिन, फिलहाल लालू प्रसाद यादव ही राष्ट्रीय अध्यक्ष पद काबिज हैं। 

बता दें कि तेजस्वी की गैरमौजूदगी में पार्टी की दो अहम बैठकों को रद्द किया गया था। अब वे  42 दिन के लंबे अंतराल के बाद 20 अगस्त को वापस लौटे हैं तो एेसे में पार्टी सूत्रों की मानें तो तेजस्वी यादव के आने के बाद जल्द ही अब पार्टी की अहम बैठक पटना में होगी।

तेजस्वी यादव ने पटना आने से पहले ट्वीट कर भाजपा और अारएसएस पर हमला बोला था। तेजस्वी ने ट्वीट में लिखा था, 'आरक्षण को लेकर आरएसएस/बीजेपी की मंशा ठीक नहीं है। बहस इस बात पर करिए कि इतने वर्षों बाद भी केंद्रीय नौकरियों में आरक्षित वर्गों के 80% पद ख़ाली क्यों हैं? उनका प्रतिनिधित्व सांकेतिक भी नहीं है। केंद्र में एक भी सचिव ओबीसी/ईबीसी से क्यों नहीं है? कोई कुलपति एससी/एसटी/ओबीसी क्यों नहीं है? इस पर बहस कीजिए।

वहीं. तेजस्वी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग पर बिहार सरकार में मंत्री और जदयू नेता अशोक चौधरी ने कहा है कि 'राजद पारिवारिक पार्टी है, किसी को अध्यक्ष बनाए', 'फर्क नहीं पड़ता। राजद में तो कोई  लालू परिवार का ही अध्यक्ष बनेगा', 'पिता हो या बेटा, क्या फर्क पड़ता ह? 'हम लोग समाजिक विचारधारा वाली पार्टी से जुड़े हैं।

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप