Move to Jagran APP

बिहार की इज्जत, बिहारी बाबू के बोल और लालू के घर बजेगी शहनाई, जानिए

सोशल मीडिया पर तेजप्रताप की शादी, नीति आयोग के सीइओ अमिताभ कांत का विवादास्पद बयान और शत्रुघ्न सिन्हा की भाषण चर्चा में रहा वहीं केंद्रीय कैबिनेट और जोधपुर कोर्ट को सराहना मिली।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sun, 29 Apr 2018 05:51 PM (IST)Updated: Mon, 30 Apr 2018 08:28 PM (IST)
बिहार की इज्जत, बिहारी बाबू के बोल और लालू के घर बजेगी शहनाई, जानिए
बिहार की इज्जत, बिहारी बाबू के बोल और लालू के घर बजेगी शहनाई, जानिए

पटना [काजल]। लालू-राबड़ी के घर शहनाई बजने वाली है, उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी अगले महीने की 12 तारीख को चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से होने वाली है। इस शादी का निमंत्रण पत्र छप चुका है और स्नेहजनों को भेजा भी जा रहा है।

loksabha election banner

चर्चा में है तेजप्रताप की शादी

एक ओर लालू का पूरा परिवार शादी की तैयारियों में लगा हुआ है, तो वहीं लालू यादव की जमानत के फैसले के बाद तय होगा कि वो अपने कन्हैया यानि तेजप्रताप की शादी में आएंगे या नहीं। तेजस्वी ने दिल्ली एम्स जाकर पिता से मुलाकात की और भावुक ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं अपने पिता से मिला उनकी सेहत ठीक नहीं, उनकी तबियत में कोई सुधार नहीं हो रहा है। उन्हें देखभाल की ज्यादा जरूरत है।

उनके इस ट्वीट पर कुछ यूजर्स ने संवेदना जताई तो कुछ ने सलाह दे डाली। उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट कर यहां तक कहा कि गनीमत है तेजस्वी ने एम्स पर कोई टिप्पणी नहीं की।

नीति आयोग के सीइओ अमिताभ कांत के बयान पर मचा तहलका

नीति आयोग के सीइओ अमिताभ कांत के उस बयान पर जमकर बवाल मचा जिसमें उन्होंने कहा कि बिहार, उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान जैसे राज्यों के कारण भारत पिछड़ा बना हुआ है। उनके इस बयान पर जहां तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर सीएम नीतीश पर तंज कसा तो वहीं केंद्र सरकार की भी जमकर आलोचना की।

जदयू ने भी अमिताभ कांत के बयान पर नाराजगी जतायी तो बाद में नीतीश कुमार ने भी कहा कि अगर ऐसे राज्यों की वजह से देश पिछड़ रहा है तो उनके पिछड़ेपन को दूर करने के लिए विशेष सहायता दी जानी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार अपने बलबूते विकास कर रहा है और हमारी कोशिश जारी रहेगी।

इतना ही नहीं, बिहार के प्रबुद्ध वर्ग ने भी नीति आयोग के सीईओ के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई। इसपर सफाई देते हुए सुशील मोदी ने ट्वीट किया कि कुछ लोग नीति आयोग के सीईओ के बयान को राजनीतिक रंग देना चाहते हैं।

राष्ट्रमंच और शत्रुघ्न सिन्हा का बयान

विपक्षी दल के नेताओं ने पटना में राष्ट्रमंच सम्मेलन किया जिसमें विभिन्न राज्य से आए नेताओं के साथ ही तेेजस्वी यादव ने भी हिस्सा लिया। इस सम्मेलन में भाजपा के बागी नेता यशवंत सिन्हा ने पार्टी छोडऩे के साथ ही दलगत राजनीति से भी संन्यास की घोषणा की, जिसके बाद राजनीतिक बयानबाजी चरम पर रही। इस सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे शत्रुघ्न सिन्हा सबके आकर्षण का केंद्र बने रहे।

उन्होंने मंच से घोषणा करते हुए कहा कि यशवंत सिन्हा जी ने बिल्कुल ठीक किया, लेकिन जहां तक मेरी बात है, मैं भाजपा नहीं छोड़ रहा। इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट भी किया जिसपर यूजर्स ने तीखी प्रतिक्रिया दी और पूछा कि अब बता भी दीजिए कब भाजपा छोड़ रहे?

वहीं शत्रुघ्न सिन्हा ने तेजस्वी यादव की जमकर तारीफ की और कहा कि लालू मास लीडर हैं और तेजस्वी बिहार का भविष्य हैं। इसपर भी यूजर्स ने जमकर तंज कसा। 

केंद्रीय कैबिनेट कोर्ट के फैसलों की खूब चर्चा हुई

और अंत में..केंद्रीय कैबिनेट ने आपात बैठक बुलाकर बड़ा फैसला लिया कि 12 साल से कम उम्र की लड़की से दुष्कर्म करने वाले को फांसी की सजा दी जाएगी। केंद्र से जारी इस अध्यादेश पर राष्ट्रपति ने भी अपनी मुहर लगा दी।

इस फैसले को बिहार में भी सराहना मिली और सोशल मीडिया ने भी इस फैसले को सही करार दिया।

वहीं इस फैसले के बाद जोधपुर की अदालत ने नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी आसाराम को उम्रकैद की सजा सुनाई जिसके बाद सोशल मीडिया पर आसाराम के नाम से कई ट्रेंड ट्विटर  पर छाए रहे और यूजर्स ने तरह-तरह के कमेंट्स किए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.