Move to Jagran APP

सीएए को ले विपक्ष पर बरसे रविशंकर प्रसाद, कहा- लालू-साेनिया-राहुल अपने कागज दिखाने को तैयार नहीं

सीएए को ले केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद विपक्ष को निशाना बनाया। कहा- अयोध्या मेंं रामलला के पैदा होने का प्रमाण मांगने वाले सोनिया राहुल और लालू अपने कागज दिखाने को तैयार नहीं।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 09:57 PM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 10:40 PM (IST)
सीएए को ले विपक्ष पर बरसे रविशंकर प्रसाद, कहा- लालू-साेनिया-राहुल अपने कागज दिखाने को तैयार नहीं
सीएए को ले विपक्ष पर बरसे रविशंकर प्रसाद, कहा- लालू-साेनिया-राहुल अपने कागज दिखाने को तैयार नहीं

पटना, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए)  किसी हिंदुस्तानी पर लागू नहीं होता है। अयोध्या मेंं रामलला के पैदा होने का प्रमाण मांगने वाले सोनिया गांधी, राहुल गांधी और लालू प्रसाद यादव अपने कागज दिखाने को तैयार नहीं हैं। ये बातें केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने टेकाबीघा गांव में सीएए के समर्थन में आयोजित जनजागृति सभा में कहीं। 

loksabha election banner

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मोदी सरकार ने 70 साल के कोढ़ धारा-370 व 100 साल के रामजन्म भूमि विवाद का निपटारा किया और तीन तलाक बिल को समाप्त किया। उन्‍होंने कहा कि आज कांग्रेस चिल्ला रही कि हमें आजादी चाहिए, लेकिन कैसी आजादी चाहिए उसे। उन्‍होंने कहा कि देश तो आजाद है। आजादी की मांग करने वाले यदि हिंदुस्तान तोडऩे का काम करेंगे, तो उन्हें ऐसा नहीं करने दिया जाएगा। वैसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

रविशंकर प्रसाद ने पूछा, राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) में क्या परेशानी है? इसमें भारत में रहने वालों की सूची ही तो तैयार की जा रही है। पीएम मोदी का नारा है- सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास। यही वजह है कि बिहार में आज 10 हजार कॉमन सर्विस सेंटर में बेटियां काम कर रही हैं। 

कार्यक्रम में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार, पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव, विधान पार्षद नवल किशोर यादव, विधायक रणविजय सिंह ने भी सीएए और एनपीआर पर विस्तार से चर्चा की। 

गौरतलब है कि सीएए, एनसीआर, एनपीआर को लेकर देश की तरह बिहार में भी विपक्ष लगातार हमलावर बना हुआ है। यहां तक कि इसके विरोध में वामदलों ने कन्‍हैया कुमार के नेतृत्‍व में राज्‍य में जन मन यात्रा निकाली गई है। वे लगातार लोगों से सीएए के विरोध में एकजुट होने की अपील कर रहे हैं। इतना ही नहीं, राजद-कांग्रेस भी सीएए-एनआरसी के विरोध में अभियान छेड़े हुए हैं। इसी को लेकर शनिवार को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद विपक्ष को टारगेट कर बरस रहे थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.