Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफीः दोहरे शतक से चूके बाबुल कुमार, ड्रॉ के साथ समाप्त हुआ बिहार का सफर

रणजी ट्रॉफी में बिहार का सफर खत्म हो गया है। कटक में सिक्किम के खिलाफ मैच में बिहार का अभियान ड्रॉ के साथ समाप्त हुआ।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 09:36 AM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 09:36 AM (IST)
रणजी ट्रॉफीः दोहरे शतक से चूके बाबुल कुमार, ड्रॉ के साथ समाप्त हुआ बिहार का सफर
रणजी ट्रॉफीः दोहरे शतक से चूके बाबुल कुमार, ड्रॉ के साथ समाप्त हुआ बिहार का सफर

पटना, जेएनएन। कटक में शनिवार को खेले गए रणजी ट्राफी प्लेट ग्रुप में बिहार का अभियान ड्रॉ के साथ समाप्त हुआ। सिक्किम के खिलाफ इस मैच में बिहार को पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर तीन अंक मिले। इस सत्र में बिहार ने कुल नौ मैच खेले, जिसमें पुडुचेरी से शिकस्त झेलनी पड़ी।

loksabha election banner

मिजोरम, मणिपुर और अरुणाचल से जीता बिहार

मेघालय, नगालैंड, सिक्किम, चंडीगढ़ और गोवा से मुकाबले ड्रॉ रहे, जबकि मिजोरम, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश पर बिहार ने जीत दर्ज की। कटक में खेले गए अपने अंतिम लीग मुकाबले में बिहार ने पहली पारी में 305 बनाए और दूसरी पारी आठ विकेट पर 472 रन बना कर घोषित कर दी। पहली पारी में शशीम राठौर ने 105, विकास रंजन ने 95 रन की पारी खेली थी, जबकि दूसरी पारी में बाबुल 195 रन और विकास रंजन 63 रन बनाने में कामयाब रहे।

272 पर ऑलआउट हो गई थी सिक्किम की टीम

सिक्किम की टीम पहली पारी में 272 पर ऑलआउट हो गई थी। शनिवार को दूसरी पारी में जब उसका स्कोर एक विकेट पर 67 रन था, तभी दोनों टीमों के कप्तानों की सहमति से मैच को हार-जीत के बगैर समाप्त कर दिया गया। बिहार की और से गेंदबाजी में पहली पारी में आशुतोष अमन ने पांच, आमोद यादव ने तीन ओर शिवम कुमार ने दो विकेट लिए, जबकि दूसरी पारी में एक मात्र विकेट आशुतोष अमन ने लिया।

सूरज के खेल से एमपी वर्मा एकादश विजयी

पटना। ऊर्जा स्टेडियम में आयोजित 10वें एमपी वर्मा ऑल इंडिया प्राइज मनी क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे दिन शनिवार को खेले गए मैच में एमपी वर्मा इलेवन ने स्पंदन क्लब, कोलकाता को 136 रनों से पराजित किया। सूरज राठौर को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन से मान्यता प्राप्त और सीएबी की ओर से आयोजित टूर्नामेंट में एमपी वर्मा इलेवन के कप्तान लखन राजा ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए ह्रदयानंद के 45 और हर्ष प्रकाश के 35 रनों की मदद से 40 ओवर में नौ विकेट पर 228 रन बनाए। जवाब में कोलकाता इलेवन की टीम बिहार अंडर-19 टीम के कप्तान सूरज राठौर व लखन राजा की कसी गेंदबाजी के आगे मात्र 92 रनों पर ऑलआउट हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.