Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'बेमेल विवाह' है जल्दी 'तलाक' हो जाएगा..., टिकट फाइनल होने के बाद BJP के बड़े नेता ने क्यों कही ये बात

Bihar Politics पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से भाजपा का टिकट फाइनल होने के बाद राम कृपाल यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) बिहार की सभी 40 सीटों पर जीत हासिल करेगी और भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए आम चुनाव में 400 सीटों का आंकड़ा पार कर जाएगा। इसके साथ उन्होंने महागठबंधन पर भी निशाना साधा है।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Published: Mon, 25 Mar 2024 11:47 AM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2024 11:47 AM (IST)
Bihar Politics: 'बेमेल विवाह' है जल्दी 'तलाक' हो जाएगा..., टिकट फाइनल होने के बाद BJP के बड़े नेता ने क्यों कही ये बात
पाटलिपुत्र सीट से भाजपा नेता राम कृपाल यादव का टिकट फाइनल

एएनआई, पटना। Lok Sabha Elections 2024 पाटलिपुत्र सीट से भाजपा नेता राम कृपाल यादव (Ram Kripal Yadav) का टिकट फिर कन्फर्म हो गया है। राम कृपाल यादव ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी द्वारा पाटलिपुत्र से मैदान में उतारे जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) बिहार की सभी 40 सीटों पर जीत हासिल करेगी और भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए आम चुनाव में 400 सीटों का आंकड़ा पार कर जाएगा।

पाटलिपुत्र की जनता को धन्यवाद

यादव ने एएनआई से कहा, 'एक बार फिर मुझ पर भरोसा दिखाने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह, बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा का हार्दिक आभार व्यक्त करना चाहता हूं।'

उन्होंने पाटलिपुत्र की जनता को धन्यवाद देते हुए कहा, ''मैं पाटलिपुत्र की जनता का हृदय से आभार व्यक्त करना चाहता हूं जिन्होंने मुझे अपनी सेवा करने का मौका दिया।'

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि विपक्ष खत्म हो गया है। वे इस बात से डरे हुए हैं कि उन्हें एक भी सीट नहीं मिलेगी। इसलिए, वे जो चाहें कह रहे हैं... 400 पार का नारा पूरा होगा और हम निश्चित रूप से बिहार में 40 सीटें जीतेंगे।'

वे सत्ता के भूखे हैं- रामकृपाल यादव 

उन्होंने कहा कि वे (बिहार में महागठबंधन) एक-दूसरे पर भरोसा नहीं करते हैं। वे सत्ता के भूखे हैं। भ्रष्टाचारी सिर्फ सत्ता में आना चाहते हैं और खुद को बचाना चाहते हैं। यह एक 'बेमेल विवाह' है और जल्द ही 'तलाक' की ओर बढ़ेगा। 

जब उनसे मीसा भारती के राजद के टिकट पर चुनाव लड़ने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कहीं कोई लड़ाई नहीं है, बीजेपी चुनाव जीतेगी। 

राम कृपाल ने कहा, 'पिछले कई सालों से, मैं ईमानदारी से लोगों की सेवा कर रहा हूं। मैं हमारी डबल इंजन सरकार, पीएम मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी धन्यवाद देता हूं। देश के लोग पीएम मोदी और नीतीश कुमार का समर्थन कर रहे हैं और उनके दृष्टिकोण के तहत, राज्य में विकास कार्य हो रहे हैं।

भाजपा ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए 111 उम्मीदवारों की अपनी पांचवीं सूची जारी की और केंद्रीय मंत्री आरके सिंह को आरा से, नित्यानंद राय को उजियारपुर से और गिरिराज सिंह को बेगुसराय से मैदान में उतारा।

रविशंकर प्रसाद को यहां से मिला टिकट

पूर्व केंद्रीय मंत्री पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद, सारण से राजीव प्रताप रूडी, पूर्वी चंपारण से राधा मोहन सिंह और पाटलिपुत्र से राम कृपाल यादव का नाम भी सूची में है।

इससे पहले 2014 में, लालू प्रसाद द्वारा अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के उम्मीदवार के रूप में पाटलिपुत्र सीट से मैदान में उतारने के फैसले के बाद राम कृपाल ने विद्रोह कर दिया था और भाजपा में शामिल हो गए थे।

पाटलिपुत्र सीट में छह विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं, जिनमें दानापुर, मनेर, फुलवारी, मसौढ़ी, पालीगंज और बिक्रम शामिल हैं।

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू यादव की बेटी मीसा (मीसा) भारती 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में पाटलिपुत्र सीट पर राम कृपाल यादव से हार गईं। रामकृपाल यादव 2014 से पहले लालू यादव के करीबी थे। 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 17 सीटों पर, जनता दल-यूनाइटेड (जेडीयू) 16 सीटों पर, लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) (रामविलास) 5 सीटों पर और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा और राष्ट्रीय लोक मोर्चा एक-एक सीट पर चुनाव लड़ेगी। 

इस बार सात चरणों में मतदान होगा. पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल, दूसरे चरण का 26 अप्रैल, तीसरे चरण का 7 मई, चौथे चरण का 13 मई, पांचवें चरण का 20 मई, छठे चरण का 25 मई और सातवें चरण का मतदान 1 जून को होगा। 

यह भी पढ़ें-

नीतीश कुमार ने 'खेला' पिछड़ा कार्ड, पिंटू सहित चार JDU सांसदों का कटा टिकट; अब ये नए चेहरे बुलंद करेंगे झंडा

Gopal Mandal: 'जिसके मुंह में बोली नहीं था, उसको...', टिकट नहीं मिलने पर क्या बोले JDU MLA; बता दिया आगे का प्लान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.