पटना। राकेश कुमार तिवारी बिहार क्रिकेट संघ बीसीए के नए अध्यक्ष होंगे। राजधानी में रविवार को संपन्न बीसीए के चुनाव में गोपालगंज के राकेश ने समस्तीपुर के प्रवीण कुमार को 13 मतों से हराया। राकेश को 23 मत मिले, जबकि प्रवीण को 10 मत से संतोष करना पड़ा। उपाध्यक्ष पद पर कैमूर के दिलीप सिंह 21 मत पाकर विजयी हुए। अपने दूसरे कार्यकाल के लिए चुनाव में खड़े हुए पटना के नवीन जमुआर को 10 और पटना के ही प्रवीण कुमार प्राणवीर को 3 मत से संतोष करना पड़ा। वर्तमान सचिव रविशकर प्रसाद सिंह को अयोग्य करार दिए जाने के बाद इस पद के लिए एक मात्र बचे उम्मीदवार जहानाबाद के संजय कुमार निर्विरोध सचिव निर्वाचित हुए।

संयुक्त सचिव के पद पर भोजपुर के कुमार अरविंद ने 18 मत पाकर जीत हासिल की। गया के संजय कुमार को 15 मत मिले और उनका एक मत रद हुआ। कोषाध्यक्ष के पद पर शिवहर के आशुतोष नंदन सिंह काटे की टक्कर में 17 मत पाकर विजयी हुए। पूर्वी चंपारण के ज्ञानेश्वर गौतम 16 मत प्राप्त कर दूसरे स्थान पर रहे। जिला प्रतिनिधि के पद पर जमुई के संजय कुमार 17 मत पाकर निर्वाचित हुए। वैशाली के परमेंद्र कुमार को 14 मत और दरभंगा प्रवीण बबलू को दो मत मिले।

विकास के पथ पर आगे बढे़गा बिहार क्रिकेट : मीरा पाडेय

बीसीए की चुनाव अधिकारी मीरा पाडेय (पूर्व आइएएस और पूर्व राज्य चुनाव आयुक्त, पश्चिम बंगाल) ने कहा कि बिहार क्रिकेट एसोसिएशन का चुनाव पूर्णत: लोढ़ा कमेटी की अनुशसा के अनुसार कराया गया है। विजेता उम्मीदवारों को प्रमाणपत्र वितरण करने के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि मतदाता सूची का प्रकाशन पूर्व के चुनाव अधिकारी द्वारा किया गया था। इसके बाद टाइपिंग दोष और कोर्ट के आदेश से सुधार के बाद अंतिम रूप से मतदाता सूची जारी की गई। चुनाव की सभी प्रक्रिया लोढ़ा कमेटी की अनुशसा के अलोक में पूर्ण की गई है। मैं उम्मीद करती हूं कि सभी एक मंच पर आकर बिहार क्रिकेट को आगे बढ़ाने में सहयोग करेंगे। बीसीए सचिव संजय कुमार ने भरोसा दिया बिहार क्रिकेट को शीर्ष पर पहुंचाने में वे कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। चुनाव अधिकारी के अलावा बिहार क्रिकेट के लिए सीओए (बीसीसीआइ) द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक कमेटी के चेयरमैन अलोक कुमार भी उपस्थित रहे। चुनाव की पूरी प्रक्रिया में पर्यवेक्षक अहि भूषण पाडेय, पूर्व संयुक्त चुनाव अधिकार, श्याम लाल सिकारिया, जेवियर लारेंस साह, बिजय कुमार सिन्हा, चुनाव अधिकारी के कानूनी सलाहकार राहुल मिश्रा की अहम भूमिका रही।

पूर्व बीसीए सचिव व अन्य ने शुभकामनाएं दीं

परिणाम आने के बाद बीसीए के पूर्व सचिव रविशकर प्रसाद सिंह ने बिहार क्रिकेट की कमान संभाल रही नई टीम को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि बिहार क्रिकेट विकास के नए पथ पर चल पड़ा है। नई कमेटी को शुभकामनाएं देने वालों में संजीव कुमार मिश्र (चेयरमैन, मीडिया कमेटी) संतोष झा, संयोजक मीडिया कमेटी सहित कई जिलों के अध्यक्ष, सचिव, वरीय क्रिकेटर सौरव चक्रवर्ती, राष्ट्रीय क्रिकेटर रूपक कुमार शामिल रहे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस