Move to Jagran APP

मंगलवार को नहीं खुली राजधानी, आज दिल्ली से भी नहीं चलेगी

कोहरे के कारण विमानों के बाद ट्रेनें भी बुरी तरह प्रभावित हो गई हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Jan 2018 07:32 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jan 2018 07:32 PM (IST)
मंगलवार को नहीं खुली राजधानी, आज दिल्ली से भी नहीं चलेगी
मंगलवार को नहीं खुली राजधानी, आज दिल्ली से भी नहीं चलेगी

पटना । कोहरे के कारण विमानों के बाद ट्रेनें भी बुरी तरह प्रभावित हो गई हैं। कई ट्रेनें तो आगमन तिथि के दूसरे दिन गंतव्य को पहुंच रही हैं। राजधानी एक्सप्रेस जैसी वीवीआइपी ट्रेन का बुरा हाल है। सोमवार की सुबह पांच बजे आने वाली नई दिल्ली-राजेंद्र नगर राजधानी एक्सप्रेस मंगलवार की सुबह पांच बजे पटना जंक्शन पहुंची। 24 घंटे विलंब रहने के कारण यात्रियों का बुरा हाल रहा। यही नहीं आज यानी मंगलवार की सुबह पांच बजे आने वाली राजधानी बुधवार की सुबह छह बजे के बाद पहुंचने की संभावना है।

loksabha election banner

राजधानी एक्सप्रेस के रिकॉर्ड विलंब चलने के कारण मंगलवार को राजेंद्र नगर से नई दिल्ली जाने वाली 12309 राजधानी एक्सप्रेस को रद कर दिया गया। बुधवार को राजधानी एक्सप्रेस दिल्ली से रद रहेगी। यानी बुधवार को राजेंद्र नगर से तथा गुरुवार को नई दिल्ली से निर्धारित समय पर खुलेगी। सोमवार को शाम 7.25 बजे दिल्ली के लिए खुलने वाली राजधानी एक्सप्रेस 18 घंटे विलंब से मंगलवार को दोपहर 1.25 बजे खुली। यात्रियों में रेल प्रशासन के प्रति काफी गुस्सा दिखा। अधिकांश यात्रियों का कहना था कि रेल प्रशासन को जानकारी है कि कोहरे से राजधानी एक्सप्रेस जैसी महत्वपूर्ण ट्रेनें विलंबित हो सकती हैं। इसकी तैयारी पहले से करके रखना चाहिए।

आइआइटी दिल्ली के अंतिम वर्ष के छात्र विकास और आदित्य काफी परेशान नजर आए। उनके कॉलेज में प्लेसमेंट के लिए साक्षात्कार होना है। राजधानी एक्सप्रेस के विलंब के कारण आज ये दोपहर में दिल्ली के लिए रवाना हुए। दोनों काफी परेशान नजर आए। दिल्ली के विकास तिवारी काफी आक्रोशित दिखे। बोले की सोंचे नहीं थे कि राजधानी जैसी ट्रेन का हाल ऐसा होगा। महत्वपूर्ण कार्य छूट गए। भरपाई कर पाना संभव नहीं है। प्रवीण बताते हैं हम नेट से ही देख लिए थे कि ट्रेन री-शिड्यूल हो गई है। इस कारण ज्यादा परेशानियां नहीं हुई।

--------------------

ट्रेनों का हाल

-12402 मगध एक्सप्रेस : 20 घंटे

-12394 संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस : 24 घंटे

-12368 विक्रमशिला एक्स. : 20 घंटे

-22406 गरीबरथ : 18 घंटे

-14055 ब्रह्मापुत्र मेल : 28 घंटे

-13006 पंजाब मेल : 17 घंटे

- 12356 अर्चना एक्सप्रेस :16:30 घंटे

-13050 अमृतसर-हावड़ा बनारस एक्सप्रेस : 15 घंटे

-12332 जम्मूतवी-हावड़ा हिमगिरी एक्सप्रेस : 14 घंटे

(नोट:- 12401 मगध एक्सप्रेस मंगलवार की शाम की बजाय बुधवार की सुबह 6.00 बजे खुलेगी। इसके समय में फिर बदलाव हो सकता है।)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.