Move to Jagran APP

स्वतंत्रता दिवस पर रेलवे दे रहा है फूड कोर्ट का तोहफा, जानें क्या है इसमें खास Patna News

इस बार स्वतंत्रता दिवस पर इंडियन रेलवे आपको तोहफे देने जा रहा है। ये बिहार की राजधानी के लिए है। इसके लिए विभाग की ओर से तैयारियां पूरी कर लीं गई हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 04 Aug 2019 09:18 AM (IST)Updated: Sun, 04 Aug 2019 09:18 AM (IST)
स्वतंत्रता दिवस पर रेलवे दे रहा है फूड कोर्ट का तोहफा, जानें क्या है इसमें खास Patna News

पटना, जेएनएन। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दानापुर मंडल की ओर से पटना जंक्शन पर कई यात्रियों को कई यात्री सुविधाओं का तोहफा दिया जाएगा। यात्रियों के लिए अलग से फूड कोर्ट बनाया जा रहा, जिसे हर हाल में 15 अगस्त तक पूरा कर लेना है। बुकिंग काउंटर्स को भी 15 अगस्त से ऊपर के आरक्षण काउंटर्स के बगल में स्थापित कर देना है। इसके लिए दिन-रात काम शुरू किया गया है।

loksabha election banner

पटना जंक्शन का निरीक्षण करने मंडल रेल प्रबंधक रंजन प्रकाश ठाकुर पूरी अधिकारियों की टीम लेकर पहुंचे। उन्होंने जंक्शन के बुकिंग काउंटर्स को उपर स्थानांतरित करने में हो रहे विलंब पर संबंधित अधिकारियों की जमकर झाड़ लगाई। उन्होंने हर हाल में निर्धारित समय में पूरा करने का निर्देश दिया। अभी वर्तमान में जहां बुकिंग काउंटर्स है, वहां 400 यात्रियों के बैठने के लिए पूर्णत: वातानुकूलित यात्री प्रतीक्षालय बनाने का निर्देश दिया है। 15 अगस्त तक इस प्रतीक्षालय की छत ढालने का निर्देश दिया। 2 अक्टूबर तक इसके उद्घाटन कर लेने को कहा है। पटना जंक्शन के पार्सल घर के पास दो मंजिला फूड कोर्ट बनाया जा रहा है।

डीआरएम ने निरीक्षण के दौरान इसे भी 15 अगस्त के पहले पूरा कर लेने का निर्देश दिया। इतना ही नहीं पटना जंक्शन के पार्सल घर के पास बन रहे एस्केलेटर एवं फुट ओवर ब्रिज के सामने लगने वाले 960 वर्ग फीट के टीवी को भी 15 अगस्त तक इंस्टॉल करने का निर्देश दिया। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने साफ-सफाई व्यवस्था को और अधिक दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.