Move to Jagran APP

बिहार से गुजरने वाली ज्‍यादातर ट्रेनें रद, पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा और गया से गुजरेंगी केवल ये रेलगाड़‍ियां

Indian Railway News अग्‍न‍िपथ के विरोध में बिहार में लगातार तीन दिन से हो रहे बवाल को देखते हुए रेलवे ने करीब 300 ट्रेनों को रद कर दिया है। पटना से गुजरने वाली करीब 50 ट्रेनों को रद कर दिया गया है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sat, 18 Jun 2022 09:09 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jun 2022 10:07 AM (IST)
बिहार से गुजरने वाली ज्‍यादातर ट्रेनें रद, पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा और गया से गुजरेंगी केवल ये रेलगाड़‍ियां
Railway News: पटना जंक्‍शन से गुजरने वाली ज्‍यादातर ट्रेनें रद। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण टीम। Railway Cancelled Train List: अग्‍न‍िपथ के विरोध में हो रहे उपद्रव के दौरान रेलवे को नुकसान पहुंचाने की प्रवृत्ति को देखते हुए शनिवार को चलने वाली 300 से अधिक ट्रेनें रद कर दी गई हैं। बिहार से गुजरने वाली ज्‍यादातर महत्‍वपूर्ण ट्रेनें रद हैं। पटना, दरभंगा, गया, भागलपुर जैसे स्‍टेशनों पर लगातार ट्रेनों के रद किए जाने की सूचना प्रदर्शित की जा रही है। हमने सुबह के करीब नौ बजे चेक किया तो रेलवे की आध‍िकारिक वेबसाइट पर बताया गया कि अगले आठ घंटे में पटना से केवल सात ट्रेनें ही गुजरेंगी। ये ट्रेनें ऐसी हैं, एक दिन पहले ही अपने आरंभ‍िक स्‍टेशन से खुल चुकी थीं। इस बीच पूर्व मध्य रेलवे की ओर से बताया गया है कि बिहार में ट्रेनें फिलहाल रात आठ बजे से सुबह चार बजे तक ही चलेंगी। 

loksabha election banner

दूर दराज से आने वाली ट्रेनों को डायवर्ट किया जा सकता है। रद होने वाली ट्रेनों के यात्रियों के लिए रेलवे ने एक बड़ी सहूलियत दी है। इनसे टिकट कैंसिलेशन के लिए कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा।

पटना, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, भागलपुर और गया से चलेंगी ये ट्रेनें  

यहां हम आपको उन ट्रेनों के नंबर और नाम बता रहे हैं, जो अगले आठ घंटे में पटना जंक्‍शन, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, भागलपुर और गया के रास्‍तेे गुजरेंगी। नीचे दी गई तस्‍वीरों के लिए रेलवे की आध‍िकारिक वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ से स्‍क्रीनशाट लिए गए हैं। हम आपको सलाह देते हैं कि  यात्रा शुरू करने से पहले इन ट्रेनों की स्थिति एक बार पुन: रेलवे की वेबसाइट पर लोकल इंक्‍वायरी से पता कर लेनी चाहिए। कई ट्रेनों के खुलने की सूचना वेबसाइट पर प्रदर्शित की जा रही है, लेकिन इसमें बदलाव भी हो सकता है।

पटना से खुलने वाली ट्रेनें यहां देखें 

भागलपुर से खुलने वाली ट्रेनें यहां देखें

मुजफ्फरपुर से खुलने वाली ट्रेनें यहां देखें

गया से खुलने वाली ट्रेनें यहां देखें

दरभंगा से खुलने वाली ट्रेनें यहां देखें

पटना- गया रेलखंड पर यातायात पूरी तरह बंद

पटना- गया रेलखंड पर आज सुबह से कोई भी ट्रेन नहीं गुजरी है। इस रेलखंड के तमाम स्‍टेशनों पर सन्‍नाटा पसरा है। यात्री यहां नहीं दिख रहे हैं। हां, पुलिस और प्रशासन के अधिकारी जरूर चौकस नजर आ रहे हैं।

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर फैलाई जा रहीं कई अफवाह, जानिए- क्‍या है सच्‍चाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.