पटना, जागरण टीम। Railway Cancelled Train List: अग्‍न‍िपथ के विरोध में हो रहे उपद्रव के दौरान रेलवे को नुकसान पहुंचाने की प्रवृत्ति को देखते हुए शनिवार को चलने वाली 300 से अधिक ट्रेनें रद कर दी गई हैं। बिहार से गुजरने वाली ज्‍यादातर महत्‍वपूर्ण ट्रेनें रद हैं। पटना, दरभंगा, गया, भागलपुर जैसे स्‍टेशनों पर लगातार ट्रेनों के रद किए जाने की सूचना प्रदर्शित की जा रही है। हमने सुबह के करीब नौ बजे चेक किया तो रेलवे की आध‍िकारिक वेबसाइट पर बताया गया कि अगले आठ घंटे में पटना से केवल सात ट्रेनें ही गुजरेंगी। ये ट्रेनें ऐसी हैं, एक दिन पहले ही अपने आरंभ‍िक स्‍टेशन से खुल चुकी थीं। इस बीच पूर्व मध्य रेलवे की ओर से बताया गया है कि बिहार में ट्रेनें फिलहाल रात आठ बजे से सुबह चार बजे तक ही चलेंगी। 

दूर दराज से आने वाली ट्रेनों को डायवर्ट किया जा सकता है। रद होने वाली ट्रेनों के यात्रियों के लिए रेलवे ने एक बड़ी सहूलियत दी है। इनसे टिकट कैंसिलेशन के लिए कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा।

पटना, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, भागलपुर और गया से चलेंगी ये ट्रेनें  

यहां हम आपको उन ट्रेनों के नंबर और नाम बता रहे हैं, जो अगले आठ घंटे में पटना जंक्‍शन, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, भागलपुर और गया के रास्‍तेे गुजरेंगी। नीचे दी गई तस्‍वीरों के लिए रेलवे की आध‍िकारिक वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ से स्‍क्रीनशाट लिए गए हैं। हम आपको सलाह देते हैं कि  यात्रा शुरू करने से पहले इन ट्रेनों की स्थिति एक बार पुन: रेलवे की वेबसाइट पर लोकल इंक्‍वायरी से पता कर लेनी चाहिए। कई ट्रेनों के खुलने की सूचना वेबसाइट पर प्रदर्शित की जा रही है, लेकिन इसमें बदलाव भी हो सकता है।

पटना से खुलने वाली ट्रेनें यहां देखें 

भागलपुर से खुलने वाली ट्रेनें यहां देखें

मुजफ्फरपुर से खुलने वाली ट्रेनें यहां देखें

गया से खुलने वाली ट्रेनें यहां देखें

दरभंगा से खुलने वाली ट्रेनें यहां देखें

पटना- गया रेलखंड पर यातायात पूरी तरह बंद

पटना- गया रेलखंड पर आज सुबह से कोई भी ट्रेन नहीं गुजरी है। इस रेलखंड के तमाम स्‍टेशनों पर सन्‍नाटा पसरा है। यात्री यहां नहीं दिख रहे हैं। हां, पुलिस और प्रशासन के अधिकारी जरूर चौकस नजर आ रहे हैं।

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर फैलाई जा रहीं कई अफवाह, जानिए- क्‍या है सच्‍चाई

Edited By: Shubh Narayan Pathak

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट