Move to Jagran APP

बांस में बांधकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव, वीडियो देखकर कांप जाएगी रूह

एक महिला ने अपनी दो साल की बच्ची के साथ खुदकुशी कर ली। रेल पुलिस ने महिला और बच्ची के शव को बांस में बांधकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा । इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 20 Oct 2017 03:02 PM (IST)Updated: Fri, 20 Oct 2017 11:14 PM (IST)
बांस में बांधकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव, वीडियो देखकर कांप जाएगी रूह
बांस में बांधकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव, वीडियो देखकर कांप जाएगी रूह

पटना [जेएनएन]। बिहार में मानवता को शर्मसार करती एक घटना सामने आई है जिसका वीडियो देखकर आपकी रूह कांप जाएगी। इस वीडियो में रेल पुलिस का बर्बर चेहरा सामने आया है और यह वीडियो वायरल हो गया है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह एक मां बच्चे के शव को कपड़े में बांधकर बांस में लटकाकर लोग पोस्टमॉर्टम के लिए ले जा रहे हैं।

loksabha election banner

रेल पुलिस का बर्बर चेहरा दिखाने वाला वीडियो सासाराम का है, जहां आज सुबह एक महिला ने अपनी दो साल की बच्ची के साथ तेज रफ्तार से आ रही ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली, घटना की सूचना मिलने के बाद रेल पुलिस ने शव को कपड़े में लपेटकर बांस में बांधकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। रास्ते में देखने वालों की आंखों में आंसू आ गए।

रेल पुलिस ने बिहार सरकार के उस आदेश की सरेआम खिल्ली उड़ाई है, जिसमें कहा गया है कि किसी भी हादसे और अपराधिक घटना के बाद शव को स्टेचर और एम्बुलेंस द्वारा ही हॉस्पिटल तक पहुंचाया जाए। पर शुक्रवार सुबह सासाराम जिले के अमरा तालाब के पास एक महिला ने अपने बच्चे के साथ ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी और उसके शव को बांस में बांधकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची जीआरपी ने महिला और बच्चे का शव बांस में बंधवाकर दो लोगों की सहायता से पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। सवाल ये उठता है कि क्या रेल पुलिस के पास स्ट्रेचर और शव ढोने के लिए वाहन नहीं है? या कि वह ऐसे ही बर्बर तरीके से शवों को ढोने के लिए मजबूर है।

महिला ने बच्चे के साथ कर ली थी खुदकुशी 

सासाराम में आज एक महिला ने अपनी दो साल की बच्ची के साथ चलती ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली। घटना सासाराम जिले के अमरी गुमटी-नहौना गुमटी के बीच की है।

जानकारी के अनुसार, महिला का नाम मालती देवी है जो आनंदपुरा गांव निवासी शशिराम की पत्नी बताई जा रही है। मालती किराए के मकान में पति और बच्ची के सात किराए के मकान में रहती थी।

दीवाली की रात किसी बात को लेकर उसका अपने पति के साथ झगड़ा हो गया और अपनी दो साल की बेटी के साथ वह स्टेशन गई और चलती ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी। घटनास्थल पर ही मां-बेटी दोनों की मौत हो गई।

घटना के बाद लोगों ने रेल पुलिस को इसकी सूचना दी कि करबंदिया रेलवे स्टेशन के अमरी गुमटी-नहौना गुमटी के बीच ट्रेन से कट कर एक महिला ने अपने दो साल के मासूम के साथ खुदकुशी कर ली है। उसके बाद रेल पुलिस ने इस तरह से मृतक महिला का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा जिसे देखकर सबकी रूह कांप गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.