Move to Jagran APP

Rahul Gandhi: 'आप पप्पू हैं और पप्पू ही रहेंगे...', राहुल गांधी पर ललन सिंह का तीखा हमला

जनता दल यूनाइटेड के पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह ने राहुल गांधी को सलाह दी कि देश की राजनीति में कुछ पाने के लिए असत्य कथन का सहारा मत लीजिए। इन्हीं कारणों से कांग्रेस पार्टी दिनों-दिन सिकुड़ती जा रही है। अगर असत्य का सहारा लीजिएगा तो प्रधानमंत्री बनने का आपका सपना कभी पूरा नहीं हो पाएगा। उन्होंने कहा कि आप पप्प हैं और पप्पू ही रहेंगे।

By Arun Ashesh Edited By: Rajat Mourya Published: Wed, 31 Jan 2024 05:47 PM (IST)Updated: Wed, 31 Jan 2024 05:47 PM (IST)
'आप पप्पू हैं और पप्पू ही रहेंगे...', राहुल गांधी पर ललन सिंह का तीखा हमला

राज्य ब्यूरो, पटना। जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राजीव रंजन सिंह ऊर्फ ललन सिंह ने जाति आधारित गणना का श्रेय लेने के लिए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की तीखी आलोचना की है। उन्होंने बुधवार को टवीट किया-आप पप्पू हैं, पप्पू ही रहेंगे और अपनी चुटकुलेबाजी से देश का मनोरंजन करते रहेंगे।

loksabha election banner

ललन सिंह ने आगे लिखा- आपने कहा है कि आपके दबाव में बिहार में जाति आधारित गणना करवाई गई। इतना बड़ा असत्य हो ही नहीं सकता। शायद आपको पता नहीं है कि नीतीश कुमार कभी किसी के दबाव में काम नहीं करते हैं।

'...जब आपका राजनीतिक उदय भी नहीं हुआ था'

ललन सिंह ने लिखा कि जाति आधारित गणना, नीतीश कुमार का निश्चय था और यह मुद्दा उन्होंने वी. पी. सिंह के प्रधानमंत्रित्व काल में भी उठाया था, जब आपका राजनीतिक उदय भी नहीं हुआ था।

'राहुल ने मौन रहकर उसका समर्थन किया'

ललन सिंह ने यह भी कहा कि बेंगलुरु और मुंबई की बैठक में जब जदयू की तरफ से प्रस्ताव पास करने को कहा गया, तब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसका विरोध किया। राहुल गांधी ने मौन रहकर उसका समर्थन किया।

उन्होंने राहुल गांधी को सलाह दी कि देश की राजनीति में कुछ पाने के लिए असत्य कथन का सहारा मत लीजिए। इन्हीं कारणों से कांग्रेस पार्टी दिनों-दिन सिकुड़ती जा रही है। अगर असत्य का सहारा लीजिएगा तो प्रधानमंत्री बनने का आपका सपना कभी पूरा नहीं हो पाएगा।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: नीतीश के पाला बदलते ही इस नेता को सताने लगी लालू-तेजस्वी की चिंता, ED की कार्रवाई और भाजपा को लेकर कह दी बड़ी बात

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'नीतीश खुद चलकर लालू के पास आए थे...', RJD नेता ने खोल दी अंदर की बातें; क्या CM देंगे जवाब?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.