वैशाली, जेएनएन। Raghuvansh Prasad Singh Funeral: पूर्व मंत्री व समाजवादी नेता डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह (Dr. Raghuvansh Prasad Singh) के निधन के बाद बिहार के वैशाली में उनकी अंतिम यात्रा (Raghuvansh Prasad Singh Funeral Procession) के दौरान एक युवक ने पिस्‍टल (Pistol) निकाल ली। पिस्‍टल छीनने की कोशिश के क्रम में फायरिंग हो गई। संयोगवश किसी को गोली नहीं लगी। बाद में भीड़ ने उसकी जमकर पिटाई की। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। शवयात्रा के दाैरान युवक की इस हरकत को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं।

दिल्‍ली एम्‍स में निधन, वैशाली में अंतिम संस्‍कार

विदित हो कि रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन रविवार को दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (Delhi AIIMS) में हो गया था। निधन के म‍हज तीन दिन पहले ही उन्‍होंने राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) से इस्‍तीफा देते हुए पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से करीब चार दशक पुराना नाता तोड़ लिया था। उनका पार्थिव शरीर वैशाली स्थित उनके पैैतृक घर ले जाया गया तथा वैशाली में ही सोमवार को राजकीय सम्‍मान के साथ उनका अंतिम संस्‍कार किया गया।

किसी को टारगेट कर निकालने लगा पिस्‍टल

रघुवंश प्रसाद सिंह की अंतिम यात्रा के दौरान वैशाली के गोरौल चौक पर बाइक सवार युवक को पिस्‍टल निकालते वक्‍त पकड़ा गया। अंतिम यात्रा के दौरान गोरौल चौक पर पुलिस एस्कार्ट कर रही थी। इसी बीच बाइक से एक युवक आया और किसी को टारगेट कर अपनी कमर से पिस्टल निकालने लगा। उसपर एक कांस्‍टेबल की नजर पड़ गई। उसने तुरंत पोजिशन लिया। सिपाही को पोजिशन लेते देख वह भागने लगा। यह देख स्थानीय लोगों ने उसे खदेड़ा। लोगों को पीछे आते देख वह थाने के बगल में ई किसान भवन की लीची के पेड़ की ओट में छिप गया।

छीना-झपटी में चली गोली, कोई घायल नहीं

चारों तरफ से घिरते देख थाना की चारदीवारी फांद अंदर घुस गया। फिर, भागते हुए सड़क पर जा पहुंचा और पिस्टल लहराने लगा, लेकिन थाने के चौकीदार विजय कुमार और अंचल कर्मी केशव पांडेय ने हिम्मत दिखाते हुए उसे धर दबोचा। इस धर-पकड़ व छीना-झपटी के दौरान उसकी पिस्‍टल से गोली भी चल गई। हालांकि, कोई घायल नहीं हुआ।

भीड़ ने पीटा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस बीच अफरा-तफरी का लाभ उठा उसे भीड़ ने अपने कब्‍जे में कर लिया। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने उसे लोगों के कब्जे से छुड़ा गिरफ्तार किया। उसके पास से बरामद पिस्टल नाइन एमएम की है। थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि पकड़ गए युवक की पहचान गुप्त रखी गई है। उससे पूछताछ की जा रही है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस