पटना, जेएनएन। राजधानी में एक बार फिर शनिवार की दोपहर वाहन जांच के दौरान अशोक राजपथ पर कुल्हड़िया कॉम्प्लेक्स के पास पुलिस और पब्लिक में भिड़ंत हो गई। वाहन चालक बिना हेलमेट लगाए बाइक पर पीछे बैठे होमगार्ड के हवलदार का चालान काटने की मांग कर रहे थे। इनके समर्थन में स्थानीय दुकानदार भी पहुंच गए, जिसके कारण विवाद और बढ़ गया। सूचना मिलते ही पीरबहोर थानाध्यक्ष मो. रिजवान अहमद और गांधी मैदान थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह दलबल के साथ पहुंचे। पुलिस लाइन से भी फोर्स बुलाई गई। हवलदार से चालान काटकर 2000 रुपये जुर्माना वसूला गया। इसके बाद हंगामा शांत हुआ।

बताते चलें कि कुल्हड़िया कॉम्प्लेक्स से सटे रोड पर बांकीपुर कॉलेजिएट स्कूल के पास ट्रैफिक पुलिस का आउटपोस्ट बना है। शनिवार की दोपहर ट्रैफिक पुलिस अशोक राजपथ पर दोपहिया वाहनों को पकड़कर कागजातों की जांच कर रही थी और त्रुटि मिलने पर जुर्माना वसूल रहे थे।

बताया जाता है कि इस दौरान पीएमसीएच (पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल) चौकी में तैनात हवलदार सुरेंद्र वर्दी पहने बाइक के पीछे बिना हेलमेट पहने जा रहा था। चालान के लिए पकड़े गए वाहन चालकों ने हवलदार की बाइक रोक दी और उससे भी जुर्माना वसूलने की मांग करने लगे। शुरुआत में ट्रैफिक पुलिसकर्मी हवलदार को भगाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन वाहन चालकों के समर्थन में स्थानीय लोग आ गए और उन्होंने उसे जाने नहीं दिया। इसी बीच पीरबहोर थाने के पुलिस पदाधिकारी पहुंचे।

उन्होंने डीएसपी से फोन पर बात की। डीएसपी ने हवलदार की हरकत पर नाराजगी जताई और तत्काल जुर्माना वसूलने का आदेश दिया। इस पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने चालान काट हवलदार से दो हजार रुपये वसूले। इसके बाद लोगों का हंगामा शांत हुआ। हवलदार लिफ्ट मांगकर दूसरे की बाइक से जा रहे था।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021