Move to Jagran APP

Corona पॉजिटिव मृतक के अंतिम संस्‍कार का विरोध, पति व बेटे को श्‍मशान से मीलों दूर पैदल भेजा घर

CoronaVirus कोरोना का खौफ ऐसा कि लोग शव के सम्‍मान की परंपरा भी भूल रहे हैं। ऐसा ही एक मामला पटना का है जिसमें कोरोना पॉजिटिव मृतक महिला के अंतिम संस्‍कार का लोगों ने विरोध किया।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 12:54 PM (IST)Updated: Thu, 14 May 2020 12:54 PM (IST)
Corona पॉजिटिव मृतक के अंतिम संस्‍कार का विरोध, पति व बेटे को श्‍मशान से मीलों दूर पैदल भेजा घर
Corona पॉजिटिव मृतक के अंतिम संस्‍कार का विरोध, पति व बेटे को श्‍मशान से मीलों दूर पैदल भेजा घर

पटना, जेएनएन। बिहार में एक कोरोना पॉजिटिव महिला मरीज की मौत के बाद शव को अंतिम संस्‍कार के पहले श्‍मशान में तथा बाद में पति व बेटे को घर वापसी के दौरान फजीहत झेलनी पड़ी। पटना के आलमगंज थाना अंतर्गत माखनपुर ईदगाह रोड निवासी कोरोना पॉजिटिव कैंसर मरीज की बुधवार को मौत हाे गई। इसके बाद जब अंतिम संस्‍कार के लिए शव को पटना के बांस घाट ले जाया गया तो स्थानीय लोगों ने साथ पहुंचे लोगों को खदेड़ दिया। हद तो तब हो गई, जब पुलिस सुरक्षा में रात में अंतिम संस्‍कार के बाद मृत महिला के पति व बेटे को पैदल ही कई मीलों दूर घर भेजा गया।

loksabha election banner

अपराह्न काल में पहुंचे श्‍मशान, झेलनी पड़ी फजीहत

मृत महिला के पति शिव लाल साव ने बताया कि बुधवार को अपराह्न करीब 2.30 बजे वे एंबुलेंस से शव लेकर बांस घाट पहुंचे। वहां मृतक के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिलने पर स्थानीय दुकानदारों, नगर निगम कर्मियों एवं अन्य लोगों ने उन्‍हें खदेड़ दिया। बाद में पहुंचे कई लोगों ने बांस बल्ला लेकर भगाने के लिए दौड़ाया। घाट तक गई पुलिस जान बचाने के लिए कहीं दुबक गई। स्थिति अनियंत्रित देख अतिरिक्‍त पुलिस बल श्‍मशान पहुंचा। इसके बाद रात तक अंतिम संस्‍कार संपन्‍न हो सका।

अंतिम संस्‍कार के बाद रात में मीलों दूर पैदल भेजा घर

मृत महिला के बेटे पवन कुमार गुप्ता ने बताया कि पिता शिव लाल साव ने मुखाग्नि दी। रात करीब 8:30 बजे अंतिम संस्‍कार के बाद दोनों को पैदल ही घर जाने के लिए कहा गया। इसके बाद वे पैदल ही गांधी मैदान के रास्ते पटना सिटी स्थित घर जाने के लिए निकल पड़े।

कैंसर की मरीज थी कोरोना पॉजिटिव मृतक महिला

पटना में कोरोना अस्‍पताल के रूप में अधिसूचित नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल (एनएमसीएच) के नोडल पदाधिकारी डॉ. अजय कुमार सिन्हा ने बताया कि मृत महिला को कैंसर था। वह कोरोना पॉजिटिव भी थी। वह आठ मई को एनएमसीएच में इलाज के लिए पहुंची थी। 10 मई को उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बुधवार को उसकी मौत हो गई।

मृतक का इलाका कंटेनमेंट जोन घोषित, संपर्कों की पड़ताल

मृतक के स्‍वजनों व उसके संपर्क में आए लोगों की भी कोराना जांच की गई है। इस बीच उसके निवास के इलाके माखनपुर ईदगाह रोड को कंटोनमेंट जोन घोषित कर वहां घरों व गलियों को सैनिटाइज किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.