Move to Jagran APP

बैंक में डिप्टी मैनेजर को दो हजार का नोट थमा 46 हजार उड़ा ले गया जालसाज

एसबीआइ की बिहार विद्यालय परीक्षा समिति शाखा में शनिवार को एक जालसाज ने निजी बैंक के प्रबंधक से 46 हजार ठग लिए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Jan 2019 01:38 AM (IST)Updated: Sun, 06 Jan 2019 01:38 AM (IST)
बैंक में डिप्टी मैनेजर को दो हजार का नोट थमा 46 हजार उड़ा ले गया जालसाज
बैंक में डिप्टी मैनेजर को दो हजार का नोट थमा 46 हजार उड़ा ले गया जालसाज

पटना । एसबीआइ की बिहार विद्यालय परीक्षा समिति शाखा में शनिवार को घुसकर एक जालसाज ने कंकड़बाग निजी बैंक के डिप्टी मैनेजर से 46 हजार रुपये ठग लिए। बैंककर्मी को दो-दो हजार के दो नोट थमाकर उसके पास रखे दो-दो सौ के कुल 46 हजार ले लिए और दो मिनट में फरार हो गया। ठगी के शिकार बैंककर्मी ने कोतवाली पुलिस से शिकायत की है। पुलिस बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज खंगाल आरोपित की पहचान करने में जुटी है।

loksabha election banner

घटना दोपहर करीब दो बजकर बीस मिनट की है। रामनगरी निवासी आदित्य कुमार कंकड़बाग में निजी बैंक के डिप्टी मैनेजर है। वह एसबीआइ बैंक में मैनेजर के कक्ष के बाहर सोफे पर बैठे थे। उनके साथ उनके एक और करीबी थे। बैंक से उन्होंने दो लाख रुपये निकाले थे और सोफे पर बैठकर गिन रहे थे। इसी बीच करीब तीस साल का एक आदमी आया। उसने आदित्य से कहा कि उसके पास दो-दो हजार के नोट के कुल पचास हजार रुपये हैं। मजदूरों को भुगतान करना है। ऐसे में दो-दो सौ के कुल 50 हजार रुपये दे देंगे तो उसका काम हो जाएगा। उन्हें लगा कि कोई जरूरतमंद है और दो-दो हजार के नोट से उनकी जेब का वजन भी कम हो जाएगा। यह सोचकर वे उसे 50 हजार रुपये के दो-दो सौ के नोट देने को तैयार हो गए। जालसाज ने दो-दो हजार रुपये के नोट उनके सामने गिने। कुल 50 हजार रुपये दो-दो हजार के नोट दिखाते हुए उनसे दो-दो सौ के 50 हजार रुपये ले लिए। फिर जालसाज ने उन्हें दो-दो हजार के 25 नोट थमा दिए। अभी वह नोट गिनते ही उनके दो-दो हजार के 23 नोट हाथ से खींच लिए और दो मिनट में बैंक से फरार हो गया।

फुटेज में हुई पहचान, संपतचक में दबिश

घटना के बाद पीड़ित और उनके साथी भागकर सीधे कोतवाली थाने में पहुंचे। पीआरओ को पूरी घटना बताई। पीआरओ को लिखित शिकायत की। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस पीड़ित और उनके साथी के साथ बैंक पहुंच गई। बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद उसकी तलाश में पुलिस छापेमारी शुरू कर दी। पुलिस संपतचक से एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.