नवादा, जेएनएन। बिहार में एक बार फिर पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आयी है। कोर्ट में पेशी के लिए लाया जा रहा कैदी हथकड़ी खोलकर फरार हो गया है। मामला नवादा का है। इस घटना ने पुलिस की नींद उड़ा दी है। कैदी की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी पर गाज गिरनी तय मानी जा रही है। घटना की जानकारी मिलते ही उसकी गिरफ्तारी की तलाश में छापेमारी तेज हो गई है। खास बात कि तीन दिन पहले भी एक कैदी नवादा में इसी तरह फरार हो गया था। 

बताया जाता है कि मारपीट के मामले में गिरफ्तार आरोपित छोटे लाल राम को गोविंदपुर थाने की पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया था। मंगलवार को उसकी पेशी थी। इसे लेकर कैदी को पुलिसकर्मी पेशी के लिए नवादा कोर्ट ले जा रहे थे। इसी बीच कैदी छोटे लाल हथकड़ी खोलकर फरार हो गया। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार दो चौकीदारों के साथ उसे कोर्ट लाया जा रहा था। नवादा नगर के भगत सिंह चौक के समीप वह हथकड़ी से हाथ निकालकर रिक्शा से नीचे कूद गया। और एक बाइक पर सवार होकर फरार हो गया। बताया जाता है कि उसके साथी बाइक से उसके रिक्‍शे को कवर कर चल रहे थे। मौका मिलते ही कैदी फरार हो गया। 

कैदी के फरार होने की सूचना नगर थाना पुलिस को दी गई है। पिछले तीन दिनों में पुलिस के कब्‍जे से कैदियों के भागने की यह दूसरी घटना है। इसके पूर्व सजायाफ्ता कैदी रईश राजवंशी भी इसी तरह फरार हो गया था।

Posted By: Rajesh Thakur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस