Move to Jagran APP

बीमार लालू प्रसाद यादव के लिए बिहार में अब दुआओं का दौर, आरजेडी नेता ने की किडनी देने की पेशकाश

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की किडनी लगातार खराब होती जा रही है। इससे डॉक्‍टर चिंतित हैं। उनके लिए पटना सहित पूरे बिहार में आरजेडी कार्यकर्ता व समर्थक दुआएं मांग रहे हैं। इस बीच एक आरजेडी नेता ने उन्‍हें अपनी किडनी देने की पेशकश की है।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 10:43 AM (IST)Updated: Wed, 16 Dec 2020 07:33 PM (IST)
रांची में जेल की सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव। फाइल तस्‍वीर।

पटना, जेएनएन। चारा घोटाला (Fodder Scam) में जेल की सजा काट रहे राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) इन दिनों अस्‍वस्‍थ हैं। किडनी की समस्‍या के कारण उनकी तबीयत अधिक खराब बताई जा रही है। आरजेडी नेता उमेश यादव ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर लालू प्रसाद यादव के लिए अपनी किडनी दान करने के लिए तैयार हैं। लालू फिलहाल रांची के राजेंद्र इंस्‍टीच्‍यूट ऑफ मेडिकल साइंस (RIMS) में इलाज करा रहे हैं। उनके अगले डेढ़ महीने तक जेल से बाहर आने की उम्‍मीद नहीं है। इस बीच बिहार में आरजेडी कार्यकर्ता व समर्थक उनके स्वास्थ्य के लिए पूजा-पाठ कर भगवान से दुआएं मांग रहे हैं। आरजेडी कार्यकर्ताओं ने पटना में शीतला मंदिर में भी पूजन एवं हवन का कार्यक्रम आयोजित किया।

loksabha election banner

अधिक खराब हो गई है लालू यादव की किडनी

आरजेडी सुप्रीमो पहले से बीमार हैं, लेकिन इस बीच उनकी तबीयत अधिक बिगड़ गई है। रिम्‍स में उनका इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने कहा है कि उनकी किडनी लगताार खराब हो रही है।

बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य के लिए पटना सहित जगह-जगह पूजा

स्थिति को देखते हुए आरजेडी कार्यकर्ता व समर्थक जगह-जगह पूजा-पाठ कर भगवान से दुआएं मांग रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को आरजेडी कार्यकर्ता व समर्थक मुजफ्फरपुर में पूजा कर रहे हैं। इसके पहले मंगलवार को आरजेडी कार्यकर्ताओं ने पटना में शीतला मंदिर में हवन व पूजा किया। पटना के कुर्जी व कंकड़बाग में भी आरजेडी समर्थकों ने लालू प्रसाद यादव की सलामती के लिए दुआएं मांगी हैं। गोपालगंज व सहरसा से भी ऐसे आयोजनों की जानकारी मिली है।

आरजेडी नेता ने लालू के लिए की किडनी की पेशकश

मंगलवार को पटना के शीतला मंदिर में हवन-पूजा कर लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य की कामना करने के बाद आरजेडी नेता उमेश यादव ने बताया कि डॉक्टरों के अनुसार लालू प्रसाद यादव की किडनी ने 75 फीसद तक काम करना बंद कर दिया है। जरूरत पड़ने पर वे अपनी किडनी उन्‍हें दान करेंगे।

चारा घाेटाला में जमानत अर्जी पर सुनवाई जारी

विदित हो कि झारखंड के चारा घोटाला के चार मामलों में लालू प्रसाद यादव को सजा हो चुकी है। इनमें तीन मामलों में उन्‍हें जमानत मिल चुकी है। जबकि, दुमका कोषागार से जुड़े मामले में रांची हाईकोर्ट में जमानत अर्जी पर सुनवाई हो रही है। इसी मामले में कोर्ट ने सुनवाई डेढ़ महीने तक टाल दिया है। इस बीच लालू प्रसाद यादव के खराब स्‍वास्‍थ्‍य को देखते हुए डोरांडा कोषागार से जुड़े चारा घोटाला के एक अन्‍य मामले में निचली अदालत में 11 दिसंबर को हाेने वाली सुनवाई भी आगे बढ़ाई जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.