Move to Jagran APP

Prashant Kishor: 'किसी बड़े मुसलमानों के गांव में...', प्रशांत किशोर ने कह दी झकझोरने वाली बात, कहा- कब सुधरिएगा?

Bihar Politics जन सुराज यात्रा के संयोजक और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर इन दिनों लगातार बिहार के गांवों में घूम घूमकर यात्रा निकाल रहे हैं। इसी क्रम में प्रशांत किशोर मुस्लिमों की बस्ती में भी जा रहे हैं। प्रशांत किशोर मुस्लिमों से पुरानी सोच बदलने के लिए कहा है। उन्होंने मुस्लिम महिलाओं को होने वाले दर्द का भी जिक्र किया है।

By Sanjeev Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Published: Sun, 24 Mar 2024 08:46 AM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2024 08:46 AM (IST)
प्रशांत किशोर ने एक बार फिर से मुसलमानों को पढ़ाया पाठ (जागरण)

डिजिटल डेस्क, पटना। Bihar Political News Hindi: बिहार में लोकसभा चुनाव से पहले सियासत तेज हो गई है। नेताओं ने गांव-गाव मोहल्ले-मोहल्ले घूमना शुरू कर दिया है। इसी क्रम सबसे ज्यादा एक्टिव कोई नेता दिख रहा है तो वह हैं जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर (Prashant Kishor)। वह बिहार के हर जिले में पहुंचकर लोगों से वोटिंग पैटर्न बदलने की अपील कर रहे हैं।

loksabha election banner

इस बार फिर से उन्होंने मुसलमानों की बस्ती में जाकर लोगों को समझाने का काम किया। उन्होंने बताया कि कैसे आपलोग कष्ट में रहते हुए एक ही झोला हर बार उठा रहे हैं।

प्रशांत किशोर ने कहा कि किसी बड़े मुसलमानों के गांव जाइए तो आपको वहां सड़क नहीं मिलेगी। प्रशांत किशोर ने कहा कि किसी मुसलमानों की बस्ती में जाइए वहां आपको नाली-गली नहीं मिलेगी, स्कूल-अस्पताल नहीं मिलेगा।

मुसलम महिलाएं दर्द में जी रही हैं: प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कहा कि गांव में जाइगा तो मुसलमान कहता है, महिलाएं निकलकर कहती हैं भैया जीवन में कितनी दिक्कत है कि प्रसव पीड़ा शुरू हो जाए तो सड़क इतनी खराब है कि जान निकल जाए।

अस्पताल इतनी दूर है कि वहां तक पहुंचने में हालत खराब हो जाती है। अगर ये बात मुसलमानों को अच्छी तरह पता है तो अपने बच्चे और महिलाओं का दर्द कैसे पता नहीं होगा।

दर्द झेलने के बाद भी तेजस्वी को वोट दीजिएगा

लेकिन 5 वर्ष बाद दर्द झेलने के बाद वहीं अब जब वोट की बारी आएगी तो तेजस्वी यादव जो सड़क का मंत्री था, सारे मुसलमान उन्हीं को वोट देकर आइएगा। फिर से तेजस्वी यादव का ही झोला पकड़िएगा।

प्रशांत किशोर की पार्टी को मिली चुनाव आयोग से मान्यता

बता दें कि प्रशांत किशोर की पार्टी जन सुराज को चुनाव आयोग से मान्यता मिल गई है। प्रशांत किशोर को चुनाव चिह्वन के रूप में सेब मिला है। हालांकि, प्रशांत किशोर ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: पशुपति पारस को अब BJP ने दिया दूसरा झटका, चिराग का रास्ता कर दिया आसान, मचेगा सियासी घमासान

Bihar Politics: क्या उपेंद्र कुशवाहा से नीतीश कुमार ने ले लिया बदला? 'पलटीमार' गेम खेलकर दे दिया बड़ा झटका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.