Move to Jagran APP

बिहार: RJD-JDU के बीच पोस्टर पर घमासान, बिहार को विशेष राज्य के दर्जे पर ट्रंप की भी एंट्री

बिहार में एक बार फिर राजद और जदयू के बीच पोस्टर को लेकर घमासान मचा हुआ है। राजद ने पोस्टर में विशेष दर्जे को लेकर डोनाल्ड ट्रंप की भी एंट्री करा दी है तो जदयू ने भी जवाब दिया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2020 02:54 PM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 02:54 PM (IST)
बिहार: RJD-JDU के बीच पोस्टर पर घमासान, बिहार को विशेष राज्य के दर्जे पर ट्रंप की भी एंट्री

पटना, जेएनएन। बिहार में पोस्टर को लेकर सियासत अब विशेष राज्य के दर्जे तक पहुंची है। मुख्य रूप से पोस्टरों को लेकर एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप राजद और जदयू के बीच चल रहा है, लेकिन कांग्रेस भी बीच-बीच में इन दोनों के बीच आ जाती है। ताजा पोस्टर बिहार को विशेष राज्य के दर्जे को लेकर है जिसमें राजद ने पोस्टर में ट्रंप की भी एंट्री करवा दी जिसके बाद जदयू ने राजद को पोस्टर से ही जवाब दिया है।

loksabha election banner

राजद ने पोस्टर जारी किया जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी दोनों पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के सामने हाथ जोड़कर खड़े हैं और कह रहे हैं कि सर, चुनाव आनेवाला है, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दे दीजिए ना सर, इसपर पीएम मोदी और अमित शाह को मुस्कुराते हुए दिखाया गया है और सुशील मोदी कहते दिख रहे हैं कि क्यों ना ट्रंप से मांग लें।

राजद के इस पोस्टर का जवाब देते हुए जदयू ने नया पोस्टर जारी किया है, जो कि पटना के इनकम टैक्स चौराहे पर लगाया गया है और पोस्टर में दो भागों में दिखाया है जिसमें एक तरफ लिखा है बिहार मांगे विशेष राज्य का दर्जा तो परिवार मांगे विशेष कैदी का दर्जा, जिसमें राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को जेल में दिखाया गया है।जदयू के इस पोस्टर की खूब चर्चा भी हो रही है। 

इससे पहले फरवरी में राजद की ओर से बिहार सरकार के खिलाफ पोस्टर जारी किया गया था और उससे जदयू पर निशाना साधा गया था। राजद ने 'कुर्सी के प्यारे-बिहार के हत्यारे' नाम से पोस्टर जारी किया था। पोस्टर में बिहार को डूबते हुए दिखाया गया था। वहीं सरकार को खिलाड़ी बताते हुए कुर्सी-कुर्सी खेलने का आरोप लगाया था। 

एक ओर पोस्टर वार तो दूसरी तरफ सभी राजनीतिक दलों के द्वारा चुनाव की तैयारियां भी जोरो पर हैं। सभी राजनीतिक दल अपनी पार्टी को मजबूत करने में ज्यादा से ज्यादा जनता तक पहुंचने की कोशिश में लगी हैं। एक तरफ नेता प्रतिपक्ष बेरोजगारी हटाओ यात्रा को लेकर राज्य के जिलों में जनता से मुखातिब हैं तो वहीं उनके बडे भाई तेजप्रता यादव भी अबकी बार तेजस्वी सरकार के नारे के साथ मैदान में हैं।

वहीं दूसरी तरफ लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान भी बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट के नारे के साथ जगह-जगह सभाएं कर रहे हैं। वो जनता की समस्याओं को लगातार उठा रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.