Move to Jagran APP

यास के बहाने बिहार में सियासी तूफान, नीतीश ने कहा सजग रहें तो राजद ने जारी किया वीडियो

यास को लेकर बिहार के सियासी गलियारे में बयानबाजी का तूफान आ गया है। तस्वीरों को साझा कर जहां लालू यादव की पार्टी नीतीश सरकार पर तंज कर रही है तो जेडीयू ने भी पुराना दौर याद दिला दिया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 29 May 2021 04:22 PM (IST)Updated: Sat, 29 May 2021 04:22 PM (IST)
यास के बहाने बिहार में सियासी तूफान, नीतीश ने कहा सजग रहें तो राजद ने जारी किया वीडियो
राजद सुप्रीमो लालू यादव और बिहार के सीएम नीतीश कुमार। जागरण आर्काइव।

जागरण टीम, पटना। तूफान यास का असर पूरे बिहार पर दिख रहा है। पीपा पुल और सड़कें क्षतिग्रस्त हुई हैं तो कई मकान भी गिरे हैं। बारिश से राज्य के कई जिलों जलजमाव हो गया है। इसको लेकर बिहार के सियासी गलियारे में बयानबाजी का 'तूफान' आ गया है। तस्वीर और वीडियो साझा कर जहां लालू यादव की पार्टी नीतीश सरकार पर तंज कर रही है तो जेडीयू ने भी पुराना दौर याद दिला दिया है। इसबीच शनिवार को ट्वीट कर नीतीश कुमार ने भी संबंधित विभागों एवं जिला प्रशासन को जिलों में पानी, बिजली, आवागमन एवं जन-सुविधाओं को बहाल रखने के लिए जरूरी कदम उठाने का आदेश दे दिया है। साथ ही सभी को सजग रहने के लिए कहा है। 

loksabha election banner

बिहार के शहर सबसे प्रदूषित व गंदेः तेजस्वी

पटना के एक अस्पताल में जलजमाव को लेकर तेजस्वी ने ट्वीट किया कि थोड़ी सी भी भारी बारिश और पूरा पटना पानी में डूब जाता है। इससे आम जनजीवन खतरे में पड़ जाता है। यही हाल बिहार के हर शहर का है। यहां नागरिक सुविधाएं नहीं हैं। जल निकासी और सफाई की कोई परवाह नहीं है। कोने-कोने में कूड़े के ढेर है। कोई आश्चर्य नहीं कि बिहार के शहर सबसे प्रदूषित और गंदे हैं। पटना के राजेंद्र नगर में जलजमाव से जुड़ी एक तस्वीर पर तेजस्वी ने कहा कि इसका जिम्मेवार विपक्ष है, क्योंकि प्रदेश में 16 वर्षों से एनडीए की सरकार है। जहां जलजमाव हो रहा है 35 वर्षों से वहां के जनप्रतिनिधि बीजेपी के विधायक, सांसद, मंत्री और उपमुख्यमंत्री रहे हैं। सनद रहे है इन क्षेत्रों के मतदाता सबसे अधिक शिक्षित है लेकिन जाति-धर्म को प्राथमिकता देते हैं।

राजनीति नहीं सेवा का समयः आरसीपी

जेडीयू अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि ये राजनीति नहीं, सेवा का समय है। हर किसी को दलगत सीमाओं से ऊपर उठकर मानवता की चिन्ता करनी चाहिए। लेकिन ऐसे समय भी कुछ लोग ओछी राजनीति से बाज नहीं आ रहे। हर मुश्किल वक्त में बिहार से भाग खड़े होने वाले आज नीतीश सरकार से सेवा का हिसाब मांग रहे हैं।

नीरज ने चरवाहा विद्यालय की दिलाई याद

जेडीयू नेता नीरज कुमार ने लालू यादव पर हमला करते हुए कहा कि आपके कार्यकाल में लंदन से अत्याधुनिक चिकित्सकीय उपकरणों से सुसज्जित एम्बुलेंस आई थी उसे आपने गरीब रैला में इस्तेमाल कर तबाह कर दिया था। सीएजी ने सवाल उठाया था याद है न! आपने 123 चरवाहा विद्यालय खोल सर्वनाश किया, मेडिकल कॉलेज खोलने में शर्म आ रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.