Move to Jagran APP

Politics on Corruption: मेवालाल को मंत्री बनाने पर गरमाई बिहार की सियासत, लालू का तंज- मेवा मिला तो BJP चुप

Politics on Corruption शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी पर बिहार की सियासत गर्म हो गई है। इसपर बीजेपी के मौन पर लालू प्रसाद यादव ने तंज कसा है। कहा है कि जिस मेवाला पर पहले बीजेपी बाेलती रही थी मेवा मिला तो अब चुप हो गई है।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 03:00 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 11:22 PM (IST)
Politics on Corruption: मेवालाल को मंत्री बनाने पर गरमाई बिहार की सियासत, लालू का तंज- मेवा मिला तो BJP चुप
आरजेडी सु्प्रीमो लालू प्रसाद यादव। फाइल तस्‍वीर।

पटना, जेएनएन। Politics on Corruption बिहार की राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार में शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी (Meva Lal Chaudhary) का मामला गरमाता दिख रहा है। राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) इसे लेकर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर हमलावर हैं। इसपर हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा (HAM) सुप्रीमो जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने तेजस्‍वी पर पलटवार किया है। खास बात यह है कि पूरे मामले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) अभी तक मौन है। बीजेपी के मौन पर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया है कि बीजेपी जिस भ्रष्टाचार (Corruption) के मुद्दे पर मेवालाल चौधरी को खोज रही थी, आज मेवा मिलने के बाद से मौन है।

loksabha election banner

लालू ने ट्वीट कर कसा तंज, कही ये बात

लालू प्रसाद यादव ने अपने ट्वीट में लिखा है कि तेजस्वी जहां पहली कैबिनेट में पहली कलम से 10 लाख नौकरियां देने की बात कर रहे थे, वहीं नीतीश कुमार ने पहली कैबिनेट में नियुक्ति घोटाला (Recruitment Scam) करने वाले मेवालाल को मंत्री बना दिया। इससे उसने अपनी प्राथमिकता बता दिया है। विडंबना तो यह है कि जो बीजेपी कल तक मेवालाल को खोज रही थी, आज मेवा मिलने पर चुप हो गई है।

सुशील मोदी के बयान को भी किया शेयर

लालू प्रसाद यादव ने आरजेडी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से पोस्‍ट एक ट्वीट को भी शेयर किया है। उसमें कहा गया है कि जिस भ्रष्टाचारी जनता दल यूनाइटेड (JDU) विधायक को सुशील मोदी (Sushil Modi) खोज रहे थे, उसे भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह नीतीश कुमार ने मंत्री पद दे दिया है। यह नीतीश कुमार का दोहरा चरित्र है। लालू ने पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के उस बयान को भी शेयर किया है, जिसमें उन्होंने न्यायमूर्ति महफूज आलम कमेटी की जांच रिपोर्ट में मेवालाल चौधरी पर बहाली में धांधली का आरोप प्रमाणित होने की बात कही है।

मांझी ने किया पलटवार, बीजेपी ने साधा मौन

विदित हो कि मेवालाल के मामले में तेजस्‍वी यादव नीतीश कुमार व उनकी एनडीए सरकार पर हमलावार हैं। इसपर एनडीए के घटक दल हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने पलटवार करते हुए ट्वीट किया है कि भ्रष्टाचार के सजायाफ्ता का बेटा, जिसपर खुद भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी के आरोप हैं, किसी और के विरोध में भ्रष्टाचार को मुद्दा बना रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.