पटना, जेएनएन। हैदराबाद पुलिस ने महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के चारों आरोपियों को एनकाउंटर में मार गिराया है। पुलिस की इस कार्रवाई पर बिहार की सियासत एक मंच पर दिखी है। सभी दल के नेताओं ने हैदराबाद पुलिस की सराहना की है औऱ इस कार्रवाई को सही बताते हुए जनता को सुकून देने वाला बताया है।

राबड़ी देवी का बड़ा बयान, कहा-नेता से पहले मैं मां हूं

बिहार में प्रतिदिन सैंकड़ों बलात्कार की घटनाओं के बारे में सुन व्यथित हो जाती हूँ। मैं नेता से पहले माँ हूँ।बिहार में सरकार पस्त, विधि व्यवस्था ध्वस्त और गुंडे-बलात्कारी मस्त है। अबतक मुज़फ़्फ़रपुर बालिका गृह कांड के आरोपियों को सज़ा नहीं मिली है। नीतीश कुमार से कोई काहे नहीं सवाल पूछता? बलात्कार जैसा जघन्य अपराध करने वालों को निश्चित रूप से तय समय सीमा के अंदर क़ानूनन सज़ा मिलनी चाहिए।

बिहार में ऐसा घिनौना कार्य करने वालों को सत्ता का संरक्षण प्राप्त है। बिहार के मुख्यमंत्री ने सदा ऐसे आरोपियों को बचाया है।

उन्होने कि हैदराबाद में जो हुआ वह अपराधियों के खिलाफ की गई एक बड़ी कार्रवाई है, हम इसका स्वागत करते हैं। बिहार में भी महिलाओं के खिलाफ अपराधों के मामले बढ़ रहे हैं और यहां राज्य सरकार शिथिल है और कुछ नहीं कर रही है।

Rabri Devi,RJD on Telangana encounter: What happened in Hyderabad will act as a deterrent against criminals surely, we welcome this. In Bihar as well, cases of crimes against women are increasing. The state Govt here is lax and doing nothing.pic.twitter.com/5yMP5e0Han

— ANI (@ANI) December 6, 2019

 बोले डिप्टी सीएम, बदलनी होगी पुरुषों को मानसिकता

हैदराबाद एनकाउंटर पर बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि इस केस में आरोपी अगर पकड़े जाते तो अच्छा होता। उनका एनकाउंटर किस हालात में हुआ ये तो हमें पता नहीं है। लेकिन, कई जगहों पर एेसी घटनाएं हो रही हैं जो चिंता का विषय हैं। उन्होंने कहा कि अब पुरूषों को अपनी मानसिकता बदलनी होगी, कड़े कानून के बावजूद एेसी घटनाएं हो रही हैं। लोगों को अपने बच्चों पर ध्यान देने की जरूरत है। 

जदयू नेता ने कहा-पुलिस की कार्रवाई जनता को सुकून देगी

वहीं जदयू नेता नीरज कुमार ने भी तेलंगाना पुलिस की इस कार्रवाई को उचित बताते हुए कहा कि इस घटना को लेकर पूरे देश में उबाल था, लेकिन पुलिस की कार्रवाई जनता को सुकून देने वाली है। एेसे अपराधियों के लिए सख्त सजा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह घटना मानवता को झकझोर देने वाली थी।

भाजपा विधायक ने कहा-बिल्कुल उचित कार्रवाई

वहीं, बीजेपी के विधायक संजीव चौरसिया ने भी इस कार्रवाई का समर्थन करते हुए कहा कि पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ जो कार्रवाई की है वो बिल्कुल उचित कार्रवाई की।  

राजद नेता विजय प्रकाश ने कहा कि पुलिस ने सिचुवेशन के हिसाब से अपना काम किया है। हालांकि ऐसे आरोपियों को सजा देने की जिम्मेवारी न्यायालय की होती है फिर भी पुलिस ने जो किया वो सही किया है। 

कांग्रेस नेता ने कहा-पुलिस को सैल्यूट करती हूं

मामले पर कांग्रेस की पूर्व सांसद रंजीत रंजन ने कहा कि मैं पुलिस वालों को सैल्यूट करती हूं कि उन्होंने दुष्कर्मियों को भागने नहीं दिया। अब उस लड़की के मां- बाप और हम सबके कलेजे को ठंडक मिली है।

उऩ्होंने कहा आज मीडिया में चर्चा होनी चाहिए कि 'who is next' यह चर्चा नहीं होनी चाहिए कि कैसे हुआ ? रंजीत रंजन ने ये भी कहा कि निर्भया कांड के गुनहगारों को भी जल्द से जल्द फांसी दी जाए। उन्होंने मांग की कि रेपिस्टों के लिए दया याचिका न हो इसके लिए सरकार कानून में संशोधन करे।

हैदराबाद की घटना से पूरे देश में था उबाल

बता दें कि हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर से दुष्कर्म के बाद की गई हत्या कर शव जलाने का मामला सामने आने के बाद देश में गुस्सा था. इस बीच इस मामले में नया मोड़ आ गया जिसमें इस केस के सभी चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया।

जानकारी के अनुसार पुलिस क्राइम सीन रीक्रिएट कराने के लिए सभी आरोपियों को गुरुवार देर रात घटनास्थल पर ले गई थी, इसी दौरान चारों आरोपी भागने लगे तो पुलिस ने उनपर गोली चला दी और चारों को मौके पर ही मार दिया गया। 

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस