Move to Jagran APP

पाकिस्‍तान जाने को कह मार दी थी गोली, अब गरमाई सियासत; गिरिराज ने ओवैसी को दी नसीहत

बिहार में युवक को पाकिस्‍तान जाने की बात कह गोली मारने की घटना पर सियासत गर्म हो गई है। घायल से मिलने जम्‍मू-कश्‍मीर से कांग्रेस सांसद पहुंचे। ओवैसी व गिरिराज ने भी बयान दिए हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 29 May 2019 12:36 PM (IST)Updated: Wed, 29 May 2019 10:06 PM (IST)
पाकिस्‍तान जाने को कह मार दी थी गोली, अब गरमाई सियासत; गिरिराज ने ओवैसी को दी नसीहत

बेगूसराय [जेएनएन]। बिहार के बेगूसराय में एक युवक को पाकिस्तान जाने के लिए कहकर उसे गोली मारने की घटना ने तूल पकड़ लिया है। अब इस पर सियासत शुरू हो गई है। इस मुद्दे को लेकर बहस करने वाले हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के बाद कांग्रेस के एक राष्ट्रीय नेता व कटिहार जिले के कदवा विधायक शाहिद अहमद खां बेगूसराय पहुंचकर पीडि़त मो. कासिम से अस्‍पताल में मुलाकात की। इस बीच केंद्रीय मंत्री व बेगूसराय के नवनिर्वाचित भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने असदुद्दीन ओवैसी को सद्भाव नहीं बिगाड़ने की नसीहत दी है।

loksabha election banner

यह है मामला

विदित हो कि बेगूसराय में एक फेरीवाले को केवल इसलिए गोली मार दी गई कि वह अल्पसंख्यक समुदाय से था। अपराधी ने पहले उससे नाम पूछा, फिर गाली देते हुए कहा कि तुम यहां क्या कर रहे हो? तुम्हें तो पाकिस्तान में रहना चाहिए। इसके बाद उसने फेरीवाले को गोली मार दी। घटना बेगूसराय के चेरिया-बरियारपुर थाना क्षेत्र स्थित कुभी गांव की है।

घटना के बाद सियासत गर्म

घटना के बाद सियासत गर्म हो गई है। इस मामले पर ओवैसी ने कड़ा बयान दिया। अब जम्मू-कश्मीर के कांग्रेस प्रभारी शाहिद अहमद खां (Shahid Ahmad Khan) ने पीडि़त से मुलाकात की है। उन्‍होंने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में बेगूसराय ने जीते बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के नवनिर्वाचित नेता जीत के साथ ही अल्पसंख्यकों के मन में डर भरने के लिए अपने समर्थकों से ऐसी घटनाओं को अंजाम दिला रहे हैं। पुलिस की कार्यशैली कई प्रश्न खड़ा कर रही है। उन्‍होंने कहा कि वे इस मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से भी मुलाकात करेंगे।

गिरिराज ने ओवैसी को दी ये नसीहत

दूसरी ओर बेगूसराय के नवनिर्वाचित सांसद गिरिराज सिंह ने इस मामले पर ट्वीट कर अपनी राय रखी। उन्‍होंने इसे आपराधिक मामला करार दिया। उन्होंने ओवैसी को नसीहत देते हुए कहा है कि वे इस मामले पर सद्भाव बिगाडऩे की कोशिश नहीं करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.