Move to Jagran APP

बिहार में अब ट्रेजरी महाघाेटाला: गरमाई सियासत, तेजस्‍वी-मांझी बोले- CM नीतीश शामिल

बिहार के मुजफ्फरपुर व दरभंगा ट्रजरी में पकड़े गए 233 करोड़ के घोटाला को लेकर पक्ष-विपक्ष की राजनीति गर्म है। इसपर तजस्‍वी यादव व जीतनराम मांझी ने नीतीश कुमार पर हमला किया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 23 Nov 2018 06:10 PM (IST)Updated: Fri, 23 Nov 2018 09:21 PM (IST)
बिहार में अब ट्रेजरी महाघाेटाला: गरमाई सियासत, तेजस्‍वी-मांझी बोले- CM नीतीश शामिल
बिहार में अब ट्रेजरी महाघाेटाला: गरमाई सियासत, तेजस्‍वी-मांझी बोले- CM नीतीश शामिल

पटना [जेएनएन]। बिहार में 233 करोड़ का एक और ‘ट्रेजरी महाघोटाला’ उजागर होने पर पक्ष-विपक्ष की सियासत गरमा गई है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव व जीतनराम मांझी ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर सीधा हमला बोला है। अपने ट्वीट में तेजस्‍वी ने कहा कि सृजन घोटाला की तरह इस घाटाला में भी 'घोटाला बाबू' की संलिप्‍तता है।

loksabha election banner

विदित हो कि सीएजी की ऑडिट में बिहार के मुजफ्फरपुर व दरभंगा के जिला नजारत कार्यालय में 233 करोड़ की वित्तीय अनियमितता के दो मामले पकड़े गए हैं। सीएजी रिपोर्ट के अनुसार ये घोटाले वर्ष 2009 से लेकर 2017 तक के बीच के हैं। इसका खुलासा सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई जानकारी में हुआ है।

तेजस्‍वी का ट्वीट
इस घोटाले का जिक्र करते हुए तेजस्‍वी यादव ने ट्वीट किया है कि बिहार में 233 करोड़ का एक और घोटाला हो गया। सभी जिलों की ऑडिट रिपोर्ट आने पर हो सकता है कि यह अब तक का सबसे बड़ा घोटाला हो। इसमें सृजन घोटाले जैसे 35 अन्य घोटालों की तरह “घोटाला बाबू” इसमें भी सम्मिलित हैं।

ट्वीट के अलावा मीडिया से बातचीत में भी तेजस्‍वी यादव ने तंज कसा कि बिहार में घोटालों की बहार है, क्‍योंकि यहां नीतीश कुमार हैं।
मांझी बोले: नीतीश के संरक्षण में हुआ घोटाला
महागठबंधन के घटक दल हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा के सुप्रीमो व पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी ने कहा कि यह घोटाला मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के संरक्षण में हुआ है। इसमें नीतीश कुमार के लोगों की संलिप्‍तता रही है।
मंत्री ने दी सफाई तो जदयू का पलटवार
घोटाला उजागर होने के बाद बैकफुट पर आई सरकार के मंत्री ने सफाई दी तो जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने जवाबी हमला किया।
राज्‍य सरकार में मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि यह देखना पड़ेगा कि कैसा घोटाला है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। सुरेश शर्मा बिहार सरकार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कोटे से मंत्री हैं।
उधर, जदयू प्रवक्‍ता अजय आलोक ने  तेजस्‍वी पर पलटवार किया कि जो भ्रष्‍टाचार में पैदा हुआ और पला-बढ़ा, वह किस मुंह से घोटाले की बात कह रहा है। तेजस्‍वी के लिए कहा कि वे तो हमारे (जदयू) टुकड़ों पर उपमुख्‍यमंत्री बन गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.