पटना, जेएनएन। पटना के बड़े कारोबारी निशांत सर्राफ के पत्नी बेटी और बेटी को गोली मारने के बाद खुदकुशी करने की हाईप्रोफाइल कहानी लगभग खुल गयी है। निशांत सर्राफ के सपरिवार खुदकशी मामले में पति-पत्नी के बीच शक की दीवार की बात सामने आ रही है। अगर निशांत सर्राफ जैसे शहर के बड़े कारोबारी ने अपनी पत्नी, बच्ची और खुद  को मिटा तो उसकी वजह भी  बड़ी थी।
डीआइजी राजेश कुमार के अनुसार, निशांत को शक था कि उनकी पत्नी अलका किसी से फोन पर बात करती है। इसको लेकर दोनों के बीच पिछले एक साल से विवाद चल रहा था। कई बार उसने पत्नी को किसी और से बात करते देखा था। फोन पर बात करने वाले शख्स के बारे में पूछने पर दोनों के बीच कई बार लड़ाई हुई थी।
निशांत के दूसरे सुसाइड नोट के मुताबिक पिछले 5-6 साल से निशांत डिप्रेशन में था। मतलब कि यह सबकुछ काफी पहले से चल रहा था। इन परिस्थितियों से गुजर रहे निशांत का शक उस समय विश्वास में बदल गया जब अलका ने तलाक लेने की पहल की।
हालांकि, अलका का कहना था कि निशांत के रोज-रोज के बवाल के कारण वह तलाक ले रही है, लेकिन निशांत यह समझता था कि अलका उसके साथ खुश नहीं है और उसे छोड़कर दूसरे से शादी करना चाहती है।
पुलिस को शक है कि इसी कारण निशांत ने पत्नी समेत बच्चों को और फिर खुद को गोली मार ली। यही वजह थी कि दोनों ने तलाक की अर्जी कोर्ट में दी थी। पुलिस दोनों के मोबाइल नंबरों की सीडीआर खंगाल रही है। हालांकि पुलिस अभी स्पष्ट रूप से किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है। अन्य साक्ष्यों को एकत्रित करने के बाद ही पुलिस अंतिम निष्कर्ष पर पहुंचेगी। 
अधिकारिक सूत्रों की मानें तो अलका ने 16 मई को तलाक के फॉर्म पर हस्ताक्षर किया था। इसके बाद 20 मई को पति निशांत सर्राफ, बेटी अनन्या और बेटे इशांत के साथ लंदन टूर पर गई थीं।
पोस्टमार्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट पर पुलिस ने मान लिया है कि घटना मंगलवार की सुबह पांच से सात बजे के बीच हुई थी। समुचित रिपोर्ट आने के बाद पता चल पाएगा कि निशांत ने अलका, अनन्या और इशांत को नींद अथवा बेहोशी की दवा तो नहीं दी थी?
बहरहाल, पुलिस की निगाहें अभी एफएसएल की रिपोर्ट पर टिकी है, जिससे अनुमान लगाना सहज होगा कि निशांत ने पहली गोली किसको और कैसे मारी थी। 

  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप