Move to Jagran APP

भरी प्रेस कांफ्रेंस में लुटेरे ने एसपी से कह दी ऐसी बात, सुनकर लोग रह गए दंग, जानिए क्या ...

एक लुटेरे ने भरे प्रेस कांफ्रेंस में एसपी से कहा कि साहेब हमें पता नहीं था कि एेसी छोटी-सी रकम को लूटना था। हम तो ये तीन लाख की रकम लूटकर शर्मिंदा हैं। जानिए लुटेरे ने क्यों कहा

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 12:02 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 02:22 PM (IST)
भरी प्रेस कांफ्रेंस में लुटेरे ने एसपी से कह दी ऐसी बात, सुनकर लोग रह गए दंग, जानिए क्या ...
भरी प्रेस कांफ्रेंस में लुटेरे ने एसपी से कह दी ऐसी बात, सुनकर लोग रह गए दंग, जानिए क्या ...

पटना, जेएनएन। कैमूर जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। एक अपराधी की बात सुनकर एसपी दिलनवाज अहमद के साथ प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद लोग दंग रह गए। दरअसल, जब कैमूर के एसपी दिल नवाज अहमद मोहनियां के सीएसपी संचालक से लूट मामले की प्रेसवार्ता कर रहे थे, तभी लूट के एक आरोपी जसीमुद्दीन ने कहा कि लूट की रकम से शर्मिंदगी हो रही है।

loksabha election banner

जसीमुद्दीन ने कहा कि मैंने पहली बार 20 लाख से कम की लूट की है। उसने बताया कि हमसे कहा गया था कि 20 से 22 लाख की लूट की घटना को अंजाम देना है। ये सुनकर ही हम लूट की घटना को अंजाम देने के लिए तैयार हुए थे। लेकिन, जब लूट को अंजाम दी तो पता चला कि रकम 3.30 लाख रुपए ही थी, जो मेरे लिए शर्म की बात है।

उसने कहा कि इतने कम पैसे की लूट तो बहुत जल्द ही खर्च हो जाती है। उसकी ये बातें सुनकर प्रेस कांफ्रेंस में बैठे पुलिस और मीडिया के लोग दंग रह गए कि ऐसे भी लुटेरे होते हैं जो अपनी हैसियत से लूट की घटना को अंजाम देते हैं।

घटना कैमूर जिले के मोहनियां स्थित एक सीएसपी का है, जहां सीएसपी का संचालक 3.30 लाख रुपये लेकर बैंक में जमा करने जा रहा था, तभी रास्ते में पहले से घात लगाए अपराधियों ने हथियार के बल पर पैसे लूट लिए और फरार हो गए। पुलिस ने जब छापेमारी की तो पता चला कि जिस मकान में सीएसपी चल रहा था, उस मकान मालिक के बेटे की इसमें संलिप्‍तता है।

छापेमारी कर पुलिस ने लुटेरों के पास से लूट के पैसे में से 2.50 लाख रुपया बरामद कर लिया और साथ ही पुलिस ने अपराधियों के पास से दो देसी कट्टा, दो कारतूस, एक बाइक और 5 मोबाइल बरामद किया है।

पुलिस को लूट के आरोपी जसीमुद्दीन ने बताया कि मोहनियां में हमें यह कह कर बुलाया गया कि बड़ी लूट की घटना को अंजाम देना है। हमें बताया गया कि 20 से 22 लाख रुपए लूटना है, ये सुनकर हम तैयार हो गए।

जब हमने पैसे लूटे और पैसे की गिनती की तो बड़ी ग्‍लानि हुई कि आज पहली बार 20 लाख से कम की लूट का अंजाम धोखे में रख कर करा दिया गया। उसने बताया कि लूट के पैसे में से 3 से 4 लाख तो कोर्ट और बेल में ही खर्च हो जाता है, तो बचेगा क्या?

कैमूर एसपी दिल नवाज अहमद ने घटना के बारे में बताया कि 16 मई को मोहनियां के मामदेव में अपराधियों ने एक सीएसपी संचालक से 3.30 लाख रुपये लूट लिए थे। घटना की जांच की गई तो पता चला कि सीएसपी जिस घर में चल रहा था, उस घर के मकानमालिक के बेटे ने लूट की घटना में लाइनर का काम किया था।

लूट के घटना को अंजाम देनेवाले सातों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और लूट के 2.50 लाख रुपये जब्त कर लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि सातों आरोपियों में से 6 आरोपियों का आपराधिक इतिहास हैं, जिसको लेकर पुलिस जांच में जुटी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.