Move to Jagran APP

पटना में पहली बार हुई तीन तलाक में गिरफ्तारी, पीड़िता की बहन के घर पहुंच दिया Divorce Patna News

दहेज में मांगी गई रकम न मिलने के कारण पति ने पत्नी की बहन के घर पहुंच तीन बार तलाक तलाक तलाक बोल दिया। मामले में पीड़िता ने पीरबहोर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

By Edited By: Published: Fri, 30 Aug 2019 10:26 PM (IST)Updated: Sat, 31 Aug 2019 07:27 AM (IST)
पटना में पहली बार हुई तीन तलाक में गिरफ्तारी, पीड़िता की बहन के घर पहुंच दिया Divorce Patna News
पटना में पहली बार हुई तीन तलाक में गिरफ्तारी, पीड़िता की बहन के घर पहुंच दिया Divorce Patna News
पटना, जेएनएन। तीन तलाक पर नया कानून बनने के बाद राजधानी में पहली गिरफ्तारी पीरबहोर थाने में हुई है। पीड़िता का आरोप है कि उसके पति ने दहेज में दस लाख रुपये नहीं मिलने पर शुक्रवार को तीन तलाक बोल दिया। मुंह खोलने पर भाई को भी जान से मारने की धमकी दी। सिटी एसपी विनय तिवारी ने बताया कि पीड़िता थाने पहुंची और तीन तलाक और जान से मारने की धमकी देने के मामले में पति सहित नौ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। आरोपित पति गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है।


पीड़िता की बहन के घर पहुंचकर बोला तलाक
मूल रूप से गया की रहने वाली निशात इमाम ने बताया कि वर्ष 2016 में उसकी शादी आलमगंज थाना क्षेत्र के न्यू अजीमाबाद कॉलोनी निवासी मो. अली इमाम से हुई। मो. अली एयरफोर्स में इंजीनियर था, उसे किसी कारणवश नौकरी से बाहर कर दिया गया। शादी के कुछ माह तक सबकुछ ठीक रहा। एक साल का बेटा भी है। लेकिन, एक साल बाद पति उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा। बार बार मायके से दहेज में दस लाख रुपये की मांग कर रहा था। पीड़िता ने बताया कि पैसे नहीं देने पर पति उसे बार-बार छोड़ने की धमकी दे रहा था। करीब एक साल पूर्व उसके पति ने दहेज नहीं मिलने पर उसे घर से निकाल दिया।


फिर वह पीरबहोर थाना क्षेत्र के रमना मोड़ पर स्थित अपनी बहन के घर रहने लगी। शुक्रवार को उसका पति रमना मोड़ स्थित उसकी बहन के घर पहुंच गया। घर में आते ही उसने पत्नी को बुलाया और तीन तलाक बोल दिया। साथ ही मुंह खोलने पर उसके भाई की हत्या की धमकी दे डाली। इसके बाद पीड़िता पीरबहोर थाने पहुंची और लिखित शिकायत दर्ज कराई।


थाने में आते ही पति की बदल गई बोली
केस दर्ज करने के बाद थानेदार रिजवान आलम आरोपित पति को गिरफ्तार कर थाने पर ले आए। जब उससे पुलिस ने पूछताछ की तो वह बोला कि मैंने ऐसा कुछ बोला ही नहीं। हम पत्नी के साथ रहने को तैयार हैं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.