Move to Jagran APP

छात्रा ने बताया- चीफ मेंटर ने हॉस्टल के कमरे में बुलाया, फिर जहां-तहां छूने लगा

आयकर विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर सह एक कोचिंग के चीफ मेंटर पर एक छात्रा ने यौनशोषण का आरोप लगाया, इसकी पुष्टि होते ही पुलिस ने कमिश्नर को गिरफ्तार कर लिया। पीड़िता ने बताया कि...

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 22 Feb 2018 02:46 PM (IST)Updated: Thu, 22 Feb 2018 08:02 PM (IST)
छात्रा ने बताया- चीफ मेंटर ने हॉस्टल के कमरे में बुलाया, फिर जहां-तहां छूने लगा
छात्रा ने बताया- चीफ मेंटर ने हॉस्टल के कमरे में बुलाया, फिर जहां-तहां छूने लगा

पटना [जेएनएन]। पटना के बोरिंग रोड स्थित एकलव्य कोचिंग के चीफ मेंटर आयकर विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर की काली करतूत सामने आने पर इस खबर ने गुरु-शिष्य के रिश्ते को एक बार फिर शर्मसार किया है। जिस अधिकारी की सख्ती से विभाग के कर्मचारी भयभीत रहते थे वही अपनी की गई गलतियों के लिए छात्राओं से माफी मांग रहा था।

loksabha election banner

पटना के बोरिंग रोड स्थित कोचिंग संस्थान एकलव्य सुपर-50 के चीफ मेंटर कहे जाने वाले आयकर विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर रामबाबू गुप्ता पर सिक्किम की रहने वाली एक छात्रा ने छेड़छाड़ और यौनशोषण का आरोप लगाया था, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

हॉस्टल में की एेसी हरकत

एकलव्य कोचिंग के हॉस्टल के चौथे फ्लोर पर आरोपी रामबाबू रहते हैं। इसी हॉस्टल में सिक्किम, पूर्वोत्तर राज्यों की छात्राएं व छात्र रहकर मेडिकल व इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी करते हैं। इन्हीं में से एक छात्रा ने ज्वाइंट कमिश्नर रामबाबू गुप्ता पर यौनशोषण का आरोप लगाते हुए एफआइआर दर्ज करायी है जिसकी पुष्टि होने बाद पुलिस ने उन्हें धर दबोचा।

लड़की ने बताया-उसने एेसी हरकत की जैसी आप सोच भी नहीं सकते

पीड़िता ने एफआइआर में  लिखा है कि 16 फरवरी 2018 को रामबाबू गुप्ता मेरे साथ गलत करना चाहता था लेकिन नहीं कर पाया। 17 फरवरी को जब सभी लोग क्लासरूम में फिल्म देख रहे थे तो उसने मुझे हॉल से बुलाया और रूम में बात करने ले गया।

लड़की ने आगे अपनी शिकायत में लिखा है कि वह कमरे में ले जाकर मुझे बुरी तरह से मुझे टच करने लगा, जिसकी आप कल्पना नहीं कर सकते। उसके बाद वह मेरा प्राइवेट पॉर्ट टच करने लगा और शादी के लिए दबाव बनाने लगा। मैंने तुरत किसी तरह भागकर अन्य छात्रों को यह बात बताई।

छात्राओं के सामने गिड़गिड़ता रहा, माफी मांगता रहा

कड़क अधिकारी की पहचान वाले आयकर विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर रामबाबू गुप्ता से जब हॉस्टल की छात्राओं व पीड़िता ने पूछताछ की तो वह गिड़गिड़ाने लगा। पीड़िता के पिता भी मंगलवार की देर रात वहीं मौजूद थे। एक छात्रा ने अपने मोबाइल में उससे हो रही पूछताछ की रिकॉर्डिंग शुरू कर दी थी, जिसकी जानकारी शायद कमिश्नर को नहीं थी।

उसने ऐसा इसलिए किया कि पुलिस को साक्ष्य के रूप में दिया जाए। उस ऑडियो में कमिश्नर कह रहा है-मैंने जो भी किया, इसके लिए माफ कर दो। पीड़िता चाह रही थी कि वह पूरी बात सबों को बताए। अन्य छात्राएं काफी गुस्से में थीं। बाद में कमिश्नर ने कहा कि मैंने इंसल्ट किया है। जो तुम कह रही हो वह सब सही है। उसपर पीड़िता के पिता ने कहा-माफ कर दिया जाए आपको?

 छात्राओं ने जमकर की पिटाई

पुलिस सूत्रों के अनुसार यह सुनते ही उग्र छात्राओं ने कमिश्नर की हॉस्टल में पिटाई भी की। पिटाई होने के बाद वह छात्रों को धमकी और अपने रुतबे का धौंस दिखाने लगा था। उधर, मंगलवार की देर रात विधि-व्यवस्था डीएसपी हॉस्टल में पहुंच गए। उस वक्त छात्राएं, पीड़िता व उसके पिता उससे पूछताछ कर रहे थे। पुलिस को देखते ही कमिश्नर के होश उड़ गए।

पुलिस ने बारी-बारी से पीड़िता, अन्य छात्राओं व वार्डन से पूछताछ की। पीड़िता का अलग से बयान लिया। उसके आरोपों को सुना। फिर उसके बाद कमिश्नर से पूछताछ हुई। प्रथमदृष्टया मामला सही पाया।

रामबाबू को उनकी पत्नी ने छोड़ दिया है। पीड़िता के पिता सिक्किम में एसआई हैं। प्रभारी एसएसपी ललन मोहन प्रसाद ने बताया कि आरोप की पूरी जांच की गई। मामला सही पाए जाने के बाद गिरफ्तार किया गया। जरूरत पड़ी तो उन्हें रिमांड पर लिया जाएगा।

पुलिस ने पूछताछ के बाद रामबाबू को बुधवार को कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। पुलिस ने 16 साल की नाबालिग छात्रा का मेडिकल टेस्ट कराने के साथ उसका बयान कोर्ट में दर्ज करा दिया। पटना में पदस्थापित 40 साल के रामबाबू सीतामढ़ी के लक्ष्मीपुर गांव के रहने वाले हैं।

पीड़िता है नाबालिग, लगी पॉक्सो की धारा

सूत्रों के अनुसार केस दर्ज होने के बाद उसने भी कई लोगों को फोन किया। वह बार-बार कह रहा था कि जो भी धारा लगानी है लगाएं लेकिन पॉक्सो की धारा न लगाएं। पीड़िता ने पुलिस को सिक्किम सरकार से जारी अपना जन्म प्रमाणपत्र दिया था जिसमें उसकी जन्म तिथि 30 नवंबर, 2001 है। चूंकि वह नाबालिग है, इसलिए पुलिस ने कमिश्नर पर पॉक्सो की धाराएं भी लगा दीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.