Move to Jagran APP

PM नरेंद्र मोदी आएंगे बिहार, पटना-लखनऊ ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

दीघा पुल को देश को समर्पित करने के साथ-साथ पीएम नरेन्द्र मोदी 12 मार्च को एक और बड़ी सौगात देंगे। पहली बार दीघा पुल होते हुए लंबी दूरी की किसी ट्रेन की शुरुआत होगी। साथ में यह पहला मौका होगा जब पटना से लखनऊ के लिए सीधी रेल सेवा मिलेगी।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 11 Mar 2016 10:49 AM (IST)Updated: Sat, 12 Mar 2016 07:28 AM (IST)
PM नरेंद्र मोदी आएंगे बिहार, पटना-लखनऊ ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

पटना। दीघा पुल को देश को समर्पित करने के साथ-साथ पीएम नरेन्द्र मोदी 12 मार्च को एक और बड़ी सौगात देंगे। पहली बार दीघा पुल होते हुए लंबी दूरी की किसी ट्रेन की शुरुआत होगी। साथ में यह पहला मौका होगा जब पटना से लखनऊ के लिए सीधी रेल सेवा मिलेगी।

loksabha election banner

रेलवे बोर्ड से इस ट्रेन को चलाने की हरी झंडी दे दी गई है। 12 मार्च को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंच से इस ट्रेन को पहलेजा से हरी झंडी दिखा रवाना करेंगे। उस दिन इसे प्रायोगिक तौर पर चलाया जाएगा। इसके बाद से यह नियमित रूप से सप्ताह में तीन दिन चलने लगेगी।

पाटलिपुत्र-लखनऊ एक्सप्रेस नाम की इस ट्रेन को चलाए जाने का नोटिफिकेशन जारी होना बाकी है। अब तक लखनऊ आने-जाने के लिए यात्रियों को श्रमजीवी, कुंभ, उपासना, पाटलिपुत्र -चंडीगढ़ ट्रेनों के भरोसे रहना पड़ता था। इन ट्रेनों में अंतिम स्टेशनों की बुकिंग ज्यादा रहने के कारण लखनऊ जाने-आने वाले यात्रियों को टिकट मुश्किल से मिलते थे।

सीपीआरओ एके रजक ने बताया कि पहले दिन पहलेजा घाट पर खड़ी इस ट्रेन को पीएम नरेन्द्र मोदी कार्यक्रम स्थल से हरी झंडी दिखाएंगे। यह ट्रेन लखनऊ से आकर पहलेजा में रुकेगी जहां से पाटलिपुत्र जंक्शन का सफर तय करेगी। हालांकि पहले दिन का परिचालन कॉमर्शियल न होकर ऑपरेशनल होगा यानि पहले दिन में यात्रा के लिए कोई टिकट नहीं कटेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.