पटना, जेएनएन। पटना से सटे पालीगंज में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को बिहार में इस लोकसभा चुनाव की आखिरी जनसभा को संबोधित किया। उन्‍होंने भावनात्मक अपील करते हुए कहा कि ये उनकी आखिरी चुनावी सभा है। अंतिम सभा में आप सबों का आशीर्वाद चाहता हूं। मैं इसके बाद प्रधानमंत्री पद को सेवा के भाव से स्वीकर करते हुए फिर एक बार विकास की गंगा लेकर आपके बीच आऊंगा।
इसके साथ ही मंच से पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। पीएम ने कहा कि बिहार ने हर पल मेरा साथ दिया है, मैं सिर झुकाकर आप सभी का धन्यवाद करना चाहता हूं। मैं कार्यकर्ता के रूप में आपके बीच आया हूं। मैं बिहार नहीं भी आता तो जनता अपना काम करती, दुनिया में सबसे सस्ता इंटरनेट भारत में है, रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई की सुविधा दी।

 

पीएम मोदी ने कहा कि किसानों को सौर ऊर्जा की तकनीक से बिजली दी। अन्नदाताओं के लिए कई योजनाएं लाई गई। किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से मिली सुविधा, सातवें चरण में सभी वोटर्स दिल से करें वोट, लोकतंत्र के इस महापर्व में निभाएं सक्रिय भूमिका।

पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि महा मिलावटी लोग दिल्ली में एक मजबूर सरकार का सपना पाले हुए हैं। लेकिन उनकी उम्मीदों पर देश ने पानी फेर दिया है। अब इनके पास दो ही मुद्दे हैं। मोदी की छवि खराब करो और मोदी को हटाओ। ये लोग केवल नकारात्मकता से भरे हुए लोग हैं। इनको अहसास नहीं कि मोदी यहां 120 करोड़ लोगों के आशीर्वाद से है।

कहा कि जिन्होंने शोषण किया, वो हमें गाली दे रहे हैं। देश को टुकड़े टुकड़े करने वालों के साथ कांग्रेस मिल गयी है और इन महामिलावटी लोगों ने बिहार को विकास से वंचित रखा। महामिलावटी लोगों ने निजी स्वार्थ को सर्वोपरि रखा। इसीलिए ऐसी सरकार चुनें जिससे देश की प्रगति बढ़े, ऐसी सरकार ना चुनें जिससे देश खंडित हो।

उन्होंने कहा कि मेरा प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के तौर पर जनता की सेवा का करीब दो दशक का कार्यकाल रहा है। जनता ने मुझे हमेशा भरपूर प्यार दिया। इस बार भी मतदाताओं का भागीदारी के लिए अभिवादन करता हूं।लोकसभा चुनाव में मजबूत सरकार का साथ दें।

पीएम मोदी ने पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रामकृपाल यादव के समर्थन में लोगों से वोटिंग की अपील की और कहा कि यहां की जनता पर मुझे पूरा भरोसा है कि सही उम्मीदवार को ही चुनेगी। 

चुनावी सभा में लोगों का उत्साह देखते बन रहा था। लोग तरह-तरह के मुखौटे लगाकर मोदी-मोदी के नारे लगा रहे थे।

पीएम की जनसभा को लेकर पटना सुरक्षा की कड़ी तैयारियां की गईं थीं। इसके लिए पालीगंज में अस्थायी तौर पर विशेष थाना भी बनाया गया था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Kajal Kumari