Move to Jagran APP

बिहार में पद्मावत के विरोध में उग्र प्रदर्शन, नालंदा में पुलिस ने चटकाईं लाठियां

आज पूरे बिहार में पद्मावत फिल्म के रिलीज को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। करणी सेना के साथ ही कई संगठनों ने इसका जमकर विरोध किया है। हालांकि कुछ सिनेमा हॉल में फिल्म रिलीज की गई है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 25 Jan 2018 02:43 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jan 2018 08:36 PM (IST)
बिहार में पद्मावत के विरोध में उग्र प्रदर्शन, नालंदा में पुलिस ने चटकाईं लाठियां
बिहार में पद्मावत के विरोध में उग्र प्रदर्शन, नालंदा में पुलिस ने चटकाईं लाठियां

पटना [जागरण टीम]। उग्र विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बिहार के अधिकांश जिलों में संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत गुरुवार को रिलीज नहीं हो सकी। जिन जिलों में फिल्म रिलीज हुई वहां भी करणी सेना और राजपूत महासभा के सदस्यों ने  जमकर बवाल काटा। जगह-जगह फिल्म निर्देशक का पुतला फूंका गया और नारेबाजी हुई। नालंदा के किसान सिनेमा हॉल में फिल्म रिलीज होने पर जमकर हंगामा किया गया। पुलिस ने लाठीचार्ज कर उपद्रव कर रहे लोगों को खदेड़ दिया।

loksabha election banner

पटना के सिनेमा हॉल मालिकों ने बुधवार को ही फिल्म को प्रदर्शित नहीं करने का फैसला लिया था। हालांकि फिल्म का प्रदर्शन न होने के बावजूद सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया गया।  नालंदा में करणी सेना ने कई जगह आगजनी और सड़क जाम करने के साथ एकंगरसराय में इस्लामपुर-पटना पैसेंजर ट्रेन को रोका।

फिल्म देखने पहुंचे लोगों को सख्त जांच प्रक्रिया से गुजरना पड़ा। भोजपुर में भी विभिन्न संगठनों के बैनर तले लोग सड़कों पर उतर आए। चांदी थाना के चांदी चौक पर करणी सेना के लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। नवादा के कौआकोल में भी राजपूत संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया। रामगढ़ में दुर्गा चौक व चांद में भभुआ-धरौली  पथ को जाम किया।

वैशाली में प्रमुख सड़कों को जगह-जगह जाम कर यातायात बाधित किया गया। प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर टायर जला हाजीपुर-महनार स्टेट हाईवे, हाजीपुर-जंदाहा एनएच-103 और हाजीपुर-लालगंज रोड को जाम कर दिया।  रोहतास में प्रखंड मुख्यालय अकबरपुर में छह घंटे तक जाम कर वाहनों का परिचालन ठप कर दिया गया। दुकानें पूरी तरह बंद रही।

बेगूसराय के सावित्री सिनेमा हॉल में फिल्म रिलीज हुई। विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पहला शो रद कर दिया गया। आंदोलनकारियों को हिरासत में लेने के बाद दूसरा शो शुरू हो सका। गोपालगंज , कैमूर, पश्चिम चंपारण  और गया के किसी भी सिनेमा हॉल में फिल्म रिलीज नहीं की गई। सारण में शहर से लेकर गांव तक फिल्म का विरोध किया गया।

 

पूर्वी चंपारण के मोतिहारी शहर में दुकानें बंद कराई गईं। सड़क जाम रहा।  मोतिहारी व चकिया स्टेशन पर ट्रेनें रोकी गईं। रक्सौल मुख्य पथ पर कोइरिया टोला नहर चौक के पास प्रदर्शन, नारेबाजी की गई। रक्सौल के सोना टॉकिज में पहले शो पर रोक लगा दी गई। मधुबनी में विरोध मार्च निकाला गया। समस्तीपुर के अनुरूप सिनेमा हॉल में दोपहर दो बजे कड़ी सुरक्षा के बीच शो शुरू हुआ। क्षत्रिय महासभा ने हॉल के सामने उग्र प्रदर्शन किया। गेट पर तलवार से वार किया। युवकों ने पोस्टर फाड़े। विद्यापतिनगर, सरायरंजन व मोहिउ्द्दीननगर में जाम किया गया।

सीतामढ़ी के वीर कुंवर सिंह चौक पर अधिवक्ता ठाकुर चंदन कुमार ङ्क्षसह का अनशन दूसरे दिन भी जारी रहा। किरण चौक पर भंसाली का पुतला फूंका गया। सड़क पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया गया। बेलसंड में दुकान बंद करा रहे आंदोलनकारियों को विरोध झेलना पड़ा। इस दौरान मारपीट में छह लोग घायल हो गए। सात लोग पकड़े गए।

 

शिवहर समेत कई स्थानों पर प्रदर्शन जारी रहा। जुलूस निकाला गया। सड़क पर आगजनी, प्रदर्शन किया। दरभंगा के महाराणा प्रताप चौक पर प्रदर्शन किया गया। बाइक जुलूस निकाला गया। मुजफ्फरपुर के मीनापुर में सड़क जाम रहा। रामदयालु में एनएच पर आगजनी व तलवार के साथ प्रदर्शन किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.