Move to Jagran APP

सर्जिकल स्ट्राइकः शहीदों की विधवाओं ने कहा-कलेजा ठंडा हुआ, दें करारा जवाब

सर्जिकल स्ट्राइक पर गया के शहीद सुनील की पत्नी ने कहा कि इससे कलेजा ठंडा हुआ है। कैमूर के शरीद राकेश की पत्नी और भोजपुर के अशोक की विधवा ने भी कहा कि कार्रवाई संतोष देने वाली है।

By Pramod PandeyEdited By: Thu, 29 Sep 2016 10:49 PM (IST)
सर्जिकल स्ट्राइकः शहीदों की विधवाओं ने कहा-कलेजा ठंडा हुआ, दें करारा जवाब

पटना [वेब डेस्क ]। उड़ी हमले की प्रतिक्रिया में भारतीय सेना की ओर से पाक अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक की सूचना पर पूरे बिहार में पाक को मजा चखाने का उत्साह हिलोरें मारने लगा है। लोगों ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिए जाने की जरूरत बताई है। उड़ी के शहीदों के परिजनों ने इस कार्रवाई को सुकून देने वाला बताया है। कहा कि सेना अपने शहीदों के खून का बदला दुश्मन से जरूर लेगी।

लोगों में इस घटना की सूचना के बाद उत्साह का माहौल है वहीं पाक की ओर से संभावित कार्रवाई और युद्ध के हालात पर भी चर्चा शुरू हो गई है। लोगों का कहना है कि इस बार पाकिस्तान को मजा चखा ही देना चाहिए। लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस फैसले का स्वागत किया है।

बोली शहीद सुनील की पत्नी, पहले होनी चाहिए थी कार्रवाई

सेना के सर्जिकल स्ट्राइक की सूचना पर उड़ी में शहीद हुए गया के सैनिक सुनील की पत्नी किरण की आंखों से आंसू निकल आए। कहा कि कलेजा ठंडा करने वाली सूचना मिली है लेकिन यह कार्रवाई पहले होती तो दुश्मन को सीख पहले ही मिल गई होती। उसने कहा कि इस जानकारी से उसका कलेजा ठंडा हुआ है।

शहीद सुनील की बेटी आरती ने भी कहा कि दुश्मन को जवाब मिलेगा तो वह फिर हमारी ओर देखने की हिम्मत नहीं करेगा। उड़ी हमले के शहीद सुनील की बड़ी बेटी आरती ने कहा कि सेना भारत सरकार के आदेश की प्रतीक्षा न करे। जैसे ही किसी के आतंकी होने की पुष्टि हो वह सजाए मौत दे दे।

शहीद अशोक के परिजनों ने कहा- जारी रहे कार्रवाई

भोजपुर के शहीद अशोक कुमार सिंह की विधवा संगीता देवी ने इस कारवाई पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि यह कारवाई बहुत पहले होनी चाहिए थी। देर से ही सही सरकार ने यह कदम उठाकर उनके पति सहित उन 18 जवानों की शहादत का बदला लिया है । हम चाहते हैं कि ऐसी कार्रवाई आगे भी जारी रहनी चाहिए ताकि भविष्य में पाकिस्तान और उसके समर्थित आतंकवादी भारत की ओर नजर उठाने की हिम्मत नहीं कर सके ।

बेटा चाहता, पाक सेना पर हो कार्रवाई

शहीद अशोक के बड़े बेटे विकास ने कहा कि न केवल आतंकियों को बल्कि पाकिस्तानी सेना को भी सबक सिखाया जाना चाहिए । विकास के अनुसार आतंकी हमलों के पीछे पाकिस्तान की सरकार व पाकिस्तानी सेना मुख्य रूप से जिम्मेदार है इसलिए पाकिस्तानी सेना के खिलाफ भी ऐसी ही कारवाई की जानी चाहिए ।

शहीद की विधवा संगीता सहित अन्य परिजनों ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भारतीय सेना के प्रति आभार जताते हुए कहा कि अब हमें पूरा भरोसा है कि हमारी सरकार शहीदों की शहादत को बेकार नहीं जाने देगी

राकेश की पत्नी ने कहा- हो और बड़ी कार्रवाई

कैमूर के शहीद राकेश की पत्नी किरण देवी ने पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकी शिविरों पर हमले पर कहा कि जानकर संतोष हुआ। और बड़ी कार्रवाई होनी चाहिए ताकि पाक पूरी तरह परास्त हो जाए। जैसे ही सर्जिकल स्ट्राइक की सूचना मिली, पूरा परिवार टीवी के सामने बैठ गया। शहीद के पिता शहीद के पिता हरिहर कुशवाहा ने इस कार्रवाई पर संतोष जताया। कहा कि सेना आतंकियों का सफाया करेगी। पूरे परिवार ने प्रधानमंत्री मोदी को इसके लिए धन्यवाद दिया।

लोगों में भी उत्साह का माहौल

पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकी शिविर पर भारत की ओर से की गई कार्रवाई पर बिहार के लोगों में उत्साह का माहौल है। लोगों ने जहां केंद्र के इस कदम का स्वागत करते हुए कहा है कि अब समय आ गया है कि पाकिस्तान को उसके किेए की सजा दी जाए। राजधानी पटना सहित राज्य के विभिन्न इलाकों में जैसे ही हमले की सूचना पहुंची लोगों में इस बारे में और ज्यादा जानकारी की उत्सुकता देखी गई।

हर चौक-चौराहे पर अभी इस सर्जिकल स्ट्राइक की ही चर्चा है। देशभक्ति का जज्बा लोगों में हिलोरें मारने लगा है। पाकिस्तान की संभावित कार्रवाई और इसे लेकर भारतीय सेना की तैयारी और उसकी क्षमता पर भी चर्चाएं हो रही हैं।