पटना, जेएनएन। टीवी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (KBC) में पटना की राजलक्ष्‍मी ने 12.50 लाख जीते। राजधानी के व्यवसायी अरुण कुमार सिंह की बेटी राजलक्ष्मी मंगलवार को प्रदर्शित शो में नजर आईं। राजलक्ष्‍मी ने पटना के कॉलेज ऑफ कॉमर्स से पढ़ाई की है। इसके बाद वे अपने पिता के व्यवसाय में मदद कर रही हैं। उनके पिता स्टील की चादरों से बने ट्रंक का व्यवसाय करते हैं। राजलक्ष्‍मी ने शो के दौरान बताया कि पिता के व्‍यवसाय के बीच एक ऐसा भी दौर आया था, जब उन्‍हें अपनी फिक्‍स डिपॉजिट (FD) तोड़नी पड़ी थी। हालांकि, अब सब ठीक है।

80 हजार के सवाल पर आखिरी हेल्पलाइन का किया इस्तेमाल

राजलक्ष्मी ने बिना लाइफलाइन का इस्तेमाल किए 10 हजार रुपये का पहला पड़ाव पार कर लिया। 20 हजार रुपये के सवाल पर उन्हें पहली लाइफलाइन 'फोन अ फ्रेंड' का इस्तेमाल करते हुए अपने भाई से बात की। शरीर में सबसे बड़ा और भारी मांस कौन सा है, इस सवाल का सही जवाब देकर वे आगे बढ़ीं। 40 हजार रुपये के लिए उनसे पूछा गया कि मणिकर्णिका घाट कहां है। इसके लिए उन्होंने दो लाइफलाइन इस्तेमाल किए। एक्सपर्ट की मदद से उन्होंने सवाल का सही जवाब दिया। 80 हजार रुपये के सवाल पर उन्होंने चौथी और आखिरी हेल्पलाइन का इस्तेमाल किया।

12.50 लाख जीतने के बाद हो गईं प्रतियोगिता से बाहर

एक के बाद एक सवालों के सही जवाब देते हुए उन्होंने 12 लाख 50 हजार रुपये जीतने के बाद उन्होंने प्रतियोगिता से बाहर होने का रास्ता चुना। उनसे आखिरी सवाल था- 'महात्मा गांधी किसे अजातशत्रु कहकर बुलाते थे'। इस सवाल का जवाब वे नहीं दे सकीं। उन्होंने बहुत ही चतुराई और सूझ-बूझ से सवालों के जवाब दिए।

पिता के व्यापार के लिए उतोड़ दी थी अपनी एफडी

अपनी पारिवारिक परेशानी का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि पिता के व्यापार के लिए उन्होंने अपनी एफडी तोड़ दी थी। वे हर परेशानी में अपने पिता के साथ खड़ी रहीं। अब उनके पिता का व्यापार बहुत सही तरीके से चल रहा है। शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने उन्हें बधाई देते हुए आगे ऐसे ही हिम्मत से काम लेने का संदेश दिया। कार्यक्रम में एक्सपर्ट के रूप में पटना के ही व्यवसायी शरद सागर भी मौजूद थे। उन्होंने भी राजलक्ष्मी को बधाई दी। उन्होंने खुद के भी बिहार से होने का हवाला देते हुए कहा कि दोनों मिलकर बिहार का नाम और रोशन करेंगे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस