Move to Jagran APP

फिल्‍म एक्‍टर मिल‍िंंद सोमण के साथ रविवार को दौड़ेगा पटना, दो लाख रुपये जीतेंगे सबसे तेज धावक

आजादी के अमृत महोत्‍सव के अवसर पर पटना में रविवार को हाफ मैराथन का आयोजन किया जाएगा। एशियन गेम के स्वर्ण पदक प्राप्त 76 वर्षीय शिवनाथ सिंह होंगे शरीक। गांधी मैदान से पटना हाफ मैराथन का होगा आगाज। प्रतियोगिता में सफल होने वाले प्रतिभागी पाएंगे सम्मान

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sat, 26 Mar 2022 07:30 AM (IST)Updated: Sat, 26 Mar 2022 08:59 AM (IST)
फिल्‍म एक्‍टर मिल‍िंंद सोमण के साथ रविवार को दौड़ेगा पटना, दो लाख रुपये जीतेंगे सबसे तेज धावक
पटना हाफ मैराथन में शामिल होंगे मिलिंद सोमन। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, पटना। रविवार को पटना में हाफ मैराथन (Patna Half Marathon) कार्यक्रम का शुभारंभ गांधी मैदान से होगा। इसमें एशियन गेम के स्वर्ण पदक प्राप्त 76 वर्षीय शिवनाथ सिंह व फिल्म अभिनेता मिलिंद सोमण (Film Actor Milind Soman) भाग लेंगे। शुक्रवार को कला संस्कृति एवं युवा विभाग व एनसीसी की ओर से सूचना भवन में आयोजन को लेकर प्रेस-वार्ता में यह जानकारी दी गई। इसमें कला संस्कृति विभाग की सचिव वंदना प्रेयषी, एनसीसी बिहार झारखंड के मेजर जनरल इंद्रबालन, पर्यटन विभाग अधिकारी प्रभाकर, कला संस्कृति विभाग के अपर सचिव दीपक आनंद, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक रविंद्र शंकरण मौजूद थे।

loksabha election banner

टाप टेन प्रतिभागियों को दी जाएगी एडवांस कोचिंग

पटना हाफ मैराथन (Patna Half Marathon) के बारे में खेल प्राधिकरण के महानिदेशक ने कहा कि एनसीसी व कला संस्कृति, युवा खेल विभाग की ओर से कार्यक्रम का आयोजन आजादी के अमृत महोत्सव के तहत किया जा रहा है। पटना मैराथन में 21 किमी और 10 किमी की दो दौड़ प्रतियोगिताएं होगी। दोनों प्रतियोगिता में प्रथम 10 स्थान प्राप्त करने वाले विजेता जो बिहार के होंगे उन्हें पुरस्कृत करने के साथ खेल प्राधिकरण की ओर से एडवांस कोचिंग दी जाएगी।

प्रथम स्‍थान लाने पर मिलेंगे दो लाख रुपये

21 किमी दौड़ प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पाने वालों को दो लाख रुपये, 10 किमी दौड़ प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पाने वालों को एक लाख रुपये की राशि दी जाएगी। पटना के मैराथन प्रतियोगिता को भारत के पर्यटन और सांस्कृतिक मानचित्र पर स्थापित करना है। मैराथन प्रतियोगिता गांधी मैदान से प्रारंभ होकर दीघा, दानापुर होते हुए विभिन्न चौक चौराहे होते गुजरेगी। मैराथन प्रतियोगिता के जरिए प्रदेश के युवक-युवतियों में एथलेटिक्स को लेकर जागरूकता आएगी।

गौरतलब है कि फिल्‍म अभिनेता मिलिंद सोमण इतनी उम्र में भी अपनी फिटनेस के लिए युवाओं के बीच में काफी  लोकप्रिय हैं। वे कहते हैं कि दौड़ना सबसे बड़ा व्‍यायाम है। यह न केवल आपको फिट रखता है बल्कि कई बीमारियों से बचाते हुए आत्‍मविश्‍वास भी बढ़ाता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.