पटना, जेएनएन। छह चरण देखने के बाद जब बारी पटना की आई तो बिहारियों ने मतदान के साथ इंटरनेट पर भी अपनी धमक दिखाई। पटना साहिब और पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में रविवार को कई ऐसे चेहरे उभरे जो इंटरनेट के माध्यम से देश-दुनिया में चर्चा का विषय बने रहे। सातवें चरण की वोटिंग शुरू होते ही ट्विटर पर पटना से जुड़े कई नाम ट्रेंड करने लगे। पटना, फराह, नीतीश कुमार, तेजप्रताप यादव और रविशंकर नाम के हैशटैग पर पूरे दिन चर्चा होती रही।

 चुनाव परिणाम भले ही 23 मई को आए पर इंटरनेट पर आखिरी चरण के बाद से ही समीकरण बनने लगे। पक्ष-विपक्ष के लिए पूरे दिन माहौल बनता-बिगड़ता रहा। कड़ी धूप और 40 डिग्र्री से ऊपर तापमान के बावजूद वोटर घर से तो निकले ही इंटरनेट पर तस्वीरें साझा कर लोगों को प्रोत्साहित भी किया।



रिक्शे से पहुंची सबा-फराह बनीं इंटरनेट सेंसेशन

सिर से जुड़ीं बहनें सबा-फराह रविवार को रिक्शे पर बैठकर वोट देने समरपुरा के मदरसा इस्लामिया मतदान केंद्र पहुंची। ट्विटर पर उनकी वोट करने के बाद अंगुली पर स्याही दिखाती तस्वीर की खूब चर्चा हुई। उनकी फोटो को ट्वीट के माध्यम से 13 हजार से अधिक बार साझा किया गया। बड़ी बात ये रही कि दोनों ने इस बार एक नहीं अलग-अलग वोट डाले। एक बहन के वोट डालने के बाद पीठासीन अधिकारी के बटन दबाने पर दूसरी ने मत दिया।


सोनाक्षी ने की पापा के लिए की अपील
चुनाव के दौरान प्रचार में नदारद रहने वाली बॉलीवुड अदाकारा सोनाक्षी सिन्हा को भी मतदान से पहले शत्रुघ्न सिन्हा के लिए वोट की अपील करनी पड़ी। पटना साहिब से कांग्र्रेस के प्रत्याशी के लिए शॉटगन जूनियर ने लिखा, दिस टाइम वोट फॉर योर बिहारी बापू। सोनाक्षी के अलावा बिहारी बाबू के दोनों बेटे लव-कुश ने भी पापा के लिए पटना की जनता से वोट देने की अपील की।



तेजप्रताप को फिर चर्चा में लाए बाउंसर

वेटनरी कॉलेज में वोट डालने पहुंचे तेजप्रताप के बाउंसरों और मीडिया र्किर्मयों के बीच मारपीट की तस्वीर और वीडियो दोपहर मेंं ट्विटर पर आ गए। तेजप्रताप ने से दोपहर तक ये देश में ट्विटर के टॉप ट्रेंड में पांचवें स्थान पर रहा। इस ट्रेंड को ट्विटर पर तीन हजार से ज्यादा बार साझा किया गया। इस दौरान कुछ यूजर उन्हें मोदी के साथ बद्रीनाथ की यात्रा करने की सलाह भी देते दिखे।




प्रत्याशियों ने साझा कीं तस्वीरें

वोट देने के बाद प्रत्याशियों ने भी लोगों को जागरुक करने के लिए अपनी तस्वीरें साझा कीं। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अपने परिजनों के साथ तो शत्रुघ्न सिन्हा और रामकृपाल यादव अंगुली पर लगी स्याही का निशान दिखाते इंटरनेट पर आए। 'पटना' के ट्रेंड पर आम लोगों ने भी वोट देने के बाद ट्विटर की गलियों को शाम तक व्यस्त रखा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Akshay Pandey