पटना, जेएनएन। तीन दिवसीय राज्यस्तरीय विद्यालयीय भारोत्ताेलन प्रतियोगिता के अंतिम दिन गुरुवार को अंडर-19 बालक वर्ग में ओवरऑल विजेता बेगूसराय की टीम रही। उपविजेता का खिताब सारण की टीम को मिला। अंडर-17 बालक में विजेता का खिताब सीतामढ़ी को और उपविजेता का पटना को प्राप्त हुआ। अंडर-19 बालिक में नवादा विजेता व मुजफ्फरपुर की टीम उप विजेता रही। अंडर-17 बालिका वर्ग में पटना ने खिताब अपने नाम किया और भागलपुर की टीम उपविजेता बनी।

गया में स्वराजपुरी रोड स्थित हजरत मोहानी ऑडिटोरियम में प्रतियोगिता संपन्न हुआ। अंडर-19 बालक वर्ग में एकलव्य सेंटर सीतामढ़ी के कन्हैया कुमार, अंडर-17 बालक वर्ग में शंकर कुमार, अंडर-19 बालिका वर्ग में पटना की पुष्पलता कुमारी, अंडर-17 बालिका वर्ग में खुशी कुमारी विजेता रहीं।

विजेता खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली भारोत्तोलन प्रतियोगिता में बिहार टीम का नेतृत्व करेंगे। सभी विजेताओं को जिला खेल पदाधिकारी मुहम्मद शमीम अंसारी, हादी हाशमी विद्यालय के प्राचार्य मो. नफासत करीम व अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षक राजेंद्र प्रसाद ने संयुक्त रूप से मेडल व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

आदित्य राज की गेंदबाजी से बिहार मजबूत

कप्तान आदित्य राज की घातक गेंदबाजी से विजय मर्चेंट ट्रॉफी अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट में त्रिपुरा के खिलाफ बिहार की स्थिति मजबूत हो गई है। गुरुवार से शुरू हुए तीन दिवसीय मैच में आदित्य राज ने घातक गेंदबाजी की और पहले ही दिन मेजबान टीम को 184 रनों पर समेट दिया। आदित्य ने 76 रन देकर कुल सात विकेट चटकाए।

अगरतला के पुलिस ट्रेनिंग एकेडमी पर खेले जा रहे इस मैच में टॉस त्रिपुरा ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अभिषेक आनंद ने सलामी बल्लेबाज शुभ्रादीप को आउट कर मेजबान टीम को पहला झटका दिया। इसके बाद नवरुण और अर्जित ने मिल कर त्रिपुरा की पारी को संभाला। इन दोनों के बीच 45 रनों की साङोदारी हुई। फिर आदित्य राज ने अपना जलवा दिखाना शुरू किया और त्रिपुरा की पारी लड़खड़ा गई। 99 रन पर उसके आठ विकेट गिर चुके थे।

इस ढहती पारी को सयान और दिपांतु चक्रवर्ती ने मिल कर संभाला और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। त्रिपुरा की टीम 67.5 ओवर में 184 रनों पर सिमट गई। दिपांतु ने नाबाद 58, सयान ने 36, सयान दास ने 16, अर्जित ने 39, नवरुण ने 14 रन बनाये। बिहार की ओर से आदित्य राज ने 76 रन देकर 7, रौशन कुमार सिंह ने 29 रन देकर 2, अभिषेकु आनंद ने 29 रन देकर 1 विकेट चटकाए। बिहार ने एक विकेट पर 36 रन बना लिए हैं। यश राज सिंह 15 पर आउट हुए। राजपाल चौधरी 13 और दीपेश कुमार गुप्ता बिना खाता खोले विकेट पर टिके हुए हैं।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस