जागरण संवाददाता, पटना : पटना पाइरेट्स ने प्रो कबड्डी सीजन-9 के लिए अपने प्रमुख खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है। तीन बार की चैंपियन (पीकेएल 3, 4 और 5) टीम पटना सीजन 8 के रोमांचक फाइनल से उपविजेता रही थी। इसके बावजूद उसने अपने अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है। इनके अलावा पीकेएल के पिछले सीजन के गैर रिटेन किए गए खिलाड़ी, 5-6 अगस्त को मुंबई में होने वाली मेगा नीलामी में शामिल होंगे। गुरुवार को पाइरेट्स की ओर से जारी सूची के अनुसार, मोहम्मद रेजा शादलौई चियानेह, नीरज कुमार, साजिन चंद्रशेखर (डिफेंडर), मोनू (रेडर) एक बार फिर सीजन-9 में पटना को खिताब दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे। इनके अलावा टीम ने युवा खिलाड़ी की श्रेणी में रोहित (रेडर) और मनीष (डिफेंडर) को भी रिटेन किया है।

  • - मेगा नीलामी पांच और छह अगस्त को मुंबई में 
  • - प्रो कबड्डी में तीन बार की विजेता है पटना की टीम

प्रतियोगिता का स्तर होगा ऊंचा

पटना पाइरेट्स के मुख्य कोच रवि शेट्टी ने कहा कि खिलाड़ियों को रिटेन करना पटना पाइरेट्स का एक मजबूत और स्थिर आधार बनाने के लिए टीम की रणनीति को दर्शाता है। सीजन-8 में खेले गए अधिकांश मैच करीबी मुकाबले में थे, जिससे पता चलता है कि इस बार भी प्रतियोगिता का स्तर काफी ऊंचा होगा। हाल ही मे पाइरेट्स ने पीकेएल सीजन 9 के लिए रवि शेट्टी को अपना नया मुख्य कोच नियुक्त करने की घोषणा की थी। यह चैंपियन टीम के लिए सीजन 9 में एक नई शुरुआत होगी। कुछ समय पश्चात पीकेएल सीजन 9 के लिए 12 टीमें अपने दल बनाना शुरू कर देंगी। 

पटना पाइरेट्स का रहा है दबदबा

प्रो कबड्डी लीग में पटना पाइरेट्स का दबदबा रहा है। यह एकमात्र ऐसी टीम है जिसने पीकेएल के सीजन 3, सीजन 4 और सीजन 5 में लगातार चैंपियन बनकर खिताबों की हैट्रिक पूरी की थी। ऐसी उपलब्धि और किसी टीम ने हासिल नहीं की है। 

Edited By: Akshay Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट