Move to Jagran APP

पटना गैंग रेप : जेल भेजे गए दबंग आरोपी, दो गुटों में बंटा गांव

पटना के फुलवारीशरीफ के धुपारकचक गांव में दुष्कर्म की घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल कायम हो गया है। गांव दो गुटों में बंट गया है। सभी एक दूसरे को शक की नजर से देख रहे हैं।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Sun, 05 Mar 2017 12:49 PM (IST)Updated: Sun, 05 Mar 2017 10:58 PM (IST)
पटना गैंग रेप : जेल भेजे गए दबंग आरोपी, दो गुटों में बंटा गांव
पटना गैंग रेप : जेल भेजे गए दबंग आरोपी, दो गुटों में बंटा गांव

पटना [जेएनएन]। राजधानी के फुलवारीशरीफ स्थित धुपारचक गांव में आठ दबंगों द्वारा गुरुवार की रात एक युवती से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार सात आरोपियों को शनिवार को जेल भेज दिया गया। एक आरोपी अभी फरार बताया जाता है। वारदात को लेकर गांव में दो गुट बन गए हैं। एक पक्ष आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग रहा है तो आरोपी पक्ष के समर्थक लोगों ने सड़क जाम कर आगजनी की। गांव में तनाव का माहौल है। पुलिस कैंप कर रही है।

loksabha election banner

गिरफ्तार को छोडऩे की मांग को लेकर किया सड़क जाम, आगजनी
गिरफ्तार आरोपियों की रिहाई की मांग को लेकर शनिवार को धुपारचक गांव के ग्रामीणों ने एनएच-98 फुलवारीशरीफ-पटना सड़क मार्ग को जाम कर हंगामा किया। बीच सड़क पर आगजनी करते हुए गिरफ्तार युवकों को रिहा करने की मांग करने लगे। सड़क जाम कर रहे लोगों का कहना था कि गिरफ्तार सभी छात्र निर्दोष है। पुलिस उन्हें झूठे मुकदमें में फंसाने का काम कर रही है। वहीं जाम में मैट्रिक परीक्षार्थी घंटों फंसे रहे। ढाई घंटे तक आवागमन पूरी तरह ठप रहा। सूचना पाकर पहुंची खगौल व फुलवारीशरीफ पुलिस ने लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन जाम समर्थक गिरफ्तार युवकों की रिहाई पर अड़े रहे। बाद में पुलिस ने लाठी चार्ज करते हुए सभी को खदेड़ कर जाम को खत्म कराया।

 यह भी पढ़ें:  मनचले को महंगी पड़ी दुष्‍कर्म की कोशिश, पेड़ से बांध लात-जूतों से खूब हुई पिटाई

गांव में है तनाव का माहौल
एक तरफ जहां दुष्कर्म की घटना से एक तबका आक्रोशित है तो वहीं नामजद किए गए आरोपियों के परिजन व ग्रामीणों में भी काफी आक्रोश है। पूरा गांव दो खेमों में बंट चुका है। हर एक दूसरे को शक की निगाह से देख रहा है। गांव में दोनों खेमों में तनाव का माहौल है।

विवाद की जड़ में है शराब
एक सप्ताह पूर्व धुपारचक के कुछ युवकों ने गोणपुरा मुसहरी के लोगों द्वारा बनाई जा रही शराब का विरोध करते हुए हजारों लीटर शराब को नष्ट कर दिया था। उसी के एक दिन बाद फुलवारीशरीफ व जानीपुर पुलिस ने गांव में पहुंचकर हजारों लीटर शराब बरामद किया था। ग्रामीणों का कहना है कि दुष्कर्म में जो आरोपी बनाए गए है, इन्हीं युवकों ने उस समय पुलिस का साथ दिया था। जिसपर दोनों खेमों के बीच तनाव पैदा हो गया था। पीडि़ता के पति ने बताया दो दिन पूर्व भी इन दबंगों ने गांव नहीं छोडऩे पर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी, और दुष्कर्म का कारण भी वही विवाद बताते है।

 यह भी पढ़ें:  पुलिस कस्‍टडी में मौत पर भड़का बवाल, भीड़ ने थाना को फूंका, फायरिंग

विधानसभा में भी गुंजी महादलित महिला के दुष्कर्म की आवाज
भाकपा माले के कटिहार विधायक महबूब अली व आरा से माले विधायक सुदामा सिंह ने शुक्रवार को विधानसभा के बाहर हाथों में बैनर लेकर दुष्कर्म के आरोपियों को सजा व महादलित पर हो रहे अत्याचार को बंद कराने की मांग उठाई।

एक सप्ताह पूर्व भी महिला के साथ गर्दनीबाग में हुई थी बदसलूकी
दुष्कर्म पीडि़त महिला हाल ही के दिनों में भाकपा माले से जुड़ी थी। एक मार्च को गर्दनीबाग में गोबिन्दंपुरी मुसहरी जलाए जाने के प्रदर्शन के दौरान एक पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ विवाद हुआ था। जिसपर पीडि़ता ने गर्दनीबाग में बदसलूकी की लिखित शिकायत दर्ज कराई थी।

 यह भी पढ़ें: थाने में भूख हड़ताल पर बैठा दारोगा, बोला- पुलिस जांच पर भरोसा नहीं

8 नामजद में से 7 गिरफ्तार भेजा गया जेल
थानेदार धर्मेन्द्रस कुमार ने बताया कि 8 नामजद आरोपियों में से 7 आरो?पी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। जबकि एक आरोपी अभी फरार है।

सीमेन जांच के लिए भेजा गया
पुलिस ने दुष्कर्म पीडि़ता के सीमेन की जांच के लिए पीएमसीएच भेजा गया है। थानेदार धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि मेडिकल जांच भी कराई गई है। रिपोर्ट आने के बाद ही दुष्कर्म की बात साफ हो पाएगी।

पीडि़ता का पुरा दिन गुजरा थाने में
दुष्कर्म पीडि़ता का शनिवार का पूरा दिन थाने में ही कटा। हालांकि महिला की स्थित सामान्य है। लेकिन पुलिस किसी तरह की कोताही नहीं बरतने के मूड में है। कल महिला के बयान पर आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। मेडिकल व कई तरह की जांच के लिए महिला व उसके पति को अभी थाने में ही रखा गया है।
 यह भी पढ़ें:  इधर बिहार में मस्तान पर घमासान, उधर यूपी में लालू नाप रहे मोदी का सीना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.