Move to Jagran APP

ग्रामीण बैंक में लूटकांड में पटना का अपराधी गिरफ्तार, बताया लूटे गए छह लाख में से कितने रुपये मिले

सोनपुर के उत्‍तर बिहार ग्रामीण बैंक से करीब छह लाख रुपये लूट मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। इस वारदात को नौ अपराधियों ने अंजाम दिया था। उनमें से एक को गिरफ्तार किया गया है। उसने पुलिस के समक्ष कई राज खोले हैं।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 05:37 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 05:37 PM (IST)
ग्रामीण बैंक में लूटकांड में पटना का अपराधी गिरफ्तार, बताया लूटे गए छह लाख में से कितने रुपये मिले
गिरफ्तार अपराधी और लूट के बारे में जानकारी देते एएसपी अंजनी कुमार। जागरण

छपरा, जागरण संवाददाता। उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की सोनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत घेघटा गोविंचक शाखा से 18 मई की दोपहर असलहे के बल पर पांच लाख 96 हजार 890 रुपये लूट लिए जाने के मामले का सोनपुर पुलिस ने उद्भेदन कर दिया है। पुलिस ने एक बदमाश को लूट के 15 हजार रुपये सहित एक देसी कट्टा, तीन जिंदा कारतूस एवं लूट के मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाश पटना जिला अंतर्गत दीघा थाना क्षेत्र के नकटा दियर निवासी विश्वनाथ राय का पुत्र कुणाल कुमार है। उसने पूछताछ के दौरान पुलिस पदाधिकारियों के समक्ष इस कैश लूट कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। अन्‍य बदमाशों की गिरफ्तारी के प्रयास में पुलिस लगी है।  

loksabha election banner

शातिर अपराधी है कुणाल 

सोनपुर के एएसपी अंजनी कुमार ने गुरुवार को अपने कार्यालय कक्ष में जानकारी देते हुए बताया कि सीसीटीवी का फुटेज बरामद कर पुलिस ने तफ्तीश शुरू की। उसमें पता चला कि सभी बदमाश पहलेजा, अकिलपुर एवं दीघा थाना के दियारा इलाके के हैं। इसके बाद बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार के निर्देश पर एसडीपीओ सोनपुर अंजनी कुमार के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया गया। पुलिस टीम ने बुधवार की शाम छितरचक गांव में नदी किनारे की गई छापेमारी के दौरान सीसवानी से नकटा दियर के कुणाल कुमार को गिरफ्तार किया गया। कुणाल कुमार का आपराधिक इतिहास रहा है। उसके खिलाफ सोनपुर में तीन एवं अकिलपुर थाना में तीन सहित छह आपराधिक मामले दर्ज है। 

नौ अपराधियों ने दिया था लूटकांड को अंजाम 

ग्रामीण बैंक की शाखा से 5.96 लाख रुपये लूट कांड को अंजाम देने में सारण, पटना एवं भोजपुर के कुल नौ बदमाश शामिल थे। सात ने बैंक में घुसकर हथियार के बल पर लूट कांड को अंजाम दिया । दो बाहर बाइक से रेकी कर रहे थे। अपराधी कुणाल कुमार ने पुलिस को यह जानकारी दी। उसने बताया कि लूट कांड का सरगाना पटना का ही निवासी है। लूट के रुपये में से उसे 50 हजार मिले थे। उसमें से उसने 35 हजार रुपये अपनी मां को दे दिए थे और शेष 15 हजार रुपये उसके पास से बरामद हुए। लूट कांड के दौरान एक बदमाश द्वारा पहना गया टी शर्ट भी बरामद किया गया है।

पटना में लूटा गया मोबाइल फोन भी बरामद

एएसपी ने बताया कि कुणाल तथा उसका गिरोह 11 मार्च को सोनपुर के भोला बाजार स्थित उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक लूट कांड में भी शामिल था। कुणाल ने पुलिस के समक्ष सारे राज खोल दिए हैं। कुणाल पहले भी वह जेल जा चुका है। उसके पास से पटना दीघा के एक स्वर्ण व्यवसायी से लूटा गया मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है। एएसपी अंजनी कुमार ने बताया कि लुटेरे पटना की तरफ से बाइक पर सवार होकर अकिलपुर के रास्ते पहलेजा घाट पीपा पुल पार कर सोनपुर के कस्मर होते हुए इस इलाके में प्रवेश करते थे और लूट की घटनाओं को अंजाम देकर फिर उसी रास्ते लौट जाते थे। छापेमारी दल में सोनपुर थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह, अकिलपुर थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिन्हा, पहलेजा ओपी प्रभारी विश्वमोहन राम, सोनपुर थाना के एसआइ देवानंद कुमार व रितेश कुमार मिश्रा, एएसआइ अनिल शर्मा एवं अजीत कुमार सिंह आदि शामिल थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.