Move to Jagran APP

SSC PAPER LEAK: पप्‍पू यादव ने कही बड़ी बात, राजनाथ ने दिया वार्ता का आश्‍वासन

एसएससी परीक्षा घोटाला के खिलाफ जन अधिकार पार्टी ने बिहार में रेल चक्‍का जाम किया है। सुप्रीमो पप्‍पू यादव ने कहा कि आज गृहमंत्री ने कहा कि वे आंदोलनकारी छात्रों से बात करेंगे।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 04 Mar 2018 09:25 AM (IST)Updated: Sun, 04 Mar 2018 11:32 PM (IST)
SSC PAPER LEAK: पप्‍पू यादव ने कही बड़ी बात, राजनाथ ने दिया वार्ता का आश्‍वासन
SSC PAPER LEAK: पप्‍पू यादव ने कही बड़ी बात, राजनाथ ने दिया वार्ता का आश्‍वासन
style="text-align: justify;">पटना [जेएनएन]। एसएससी परीक्षा में गड़बडि़यों के विरोध में जारी आंदोलन अब बिहार में भी पहुंच गया है। जन अधिकार पार्टी ने रविवार को बिहार में जगह-जगह ट्रेन चक्‍का जाम कर दिया है। पार्टी ने एसएससी परीक्षा में हुए घोटालाें की सीबीआइ जांच की मांग की है। इस मामले को लेकर दिल्‍ली में छात्रों का बड़ा आंदोलन कई दिनों से जारी है।
इस बीच जन अधिकार पार्टी सुप्रीमो व सांसद पप्‍पू यादव ने कहा है कि उनकी गृहमंत्री राजनाथ सिंह से बातचीत हुई है। गृहमंत्री ने प्रदर्शनकारियों से वार्ता कर समस्‍या का हल निकालने का आश्‍वासन दिया है। उन्‍होंने कहा कि अगर एसएससी के चेयरमैन को हटाकर सीबीआइ जांच का आदेश नहीं दिया गया तो वे सड़क से संसद व सुप्रीम कोर्ट तक संघर्ष करेंगे।
बिहार में जगह-जगह रेल चक्‍का जाम
एसएससी की परीक्षा में अनियमितता का आरोप लगाते हुए जन अधिकार पार्टी कार्यकर्ताओं ने सुबह में पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल सहित कई जगहों पर ट्रेनों को रोका। राजेंद्र नगर टर्मिनल पर कार्यकर्ता केंद्र व राज्‍य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। श्रमजीवी एक्‍सप्रेस पर जमकर पथराव किया गया।
जन अधिकार पार्टी कार्यकर्ताओं ने पटना के बाढ़ व खगडि़या में भी रेल चक्‍का जाम कर दिया। बाढ़ में पटना-बरौनी पैसेंजर और टाटा-दानापुर एक्सप्रेस को रोका गया। उधर, पूर्णिया जंक्शन  पर जोगबनी-पूर्णिया  सवारी गाड़ी रोकी गई तो दरभंगा में आंदोलनकारियों ने नई दिल्‍ली संपर्क क्रांति सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस को रोक दिया। बिहार में अन्‍य जगहों पर भी ट्रेनों को रोका गया।
पप्‍पू यादव बोले: मांगें नहीं मानी तो नहीं चलने देंगे पार्लियामेंट
आंदोलन के दौरान जन अधिकार पार्टी सुप्रीमो पप्‍पू यादव ने कहा कि एसएससी परीक्षाओं में धांधली के खिलाफ दिल्‍ली में 20 हजार छात्रों का दमन किया जा रहा है। इसमें केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को हस्‍तक्षेप करना चाहिए। राजनाथ सिंह का फोन आया था। उन्‍होंने बताया कि एसएससी छात्रों से वार्ता होगी।
पप्‍पू यादव ने कहा कि इस मामले में कोई समझौता नहीं किया जाएगा। सरकार को एसएससी के चेयरमैन को हटाने के बाद सीअीआइ जांच करानी होगी। इसके लिए जरूरत पड़ी तो पार्लियामेंट नहीं चलने देंगे, सुप्रीम कोर्ट भी जाएंगे। बेरोजगार युवाओं व छात्रों के सवाल पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा।
पप्‍पू यादव ने कहा कि एसएससी परीक्षाओं में महा घोटाला होता रहा है। इसके खिलाफ सोमवार को पटना के गांधी मैदान में छात्र आंदाेलन करेंगे।
यह है मामला
विदित हो कि एसएससी प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में सीबीआइ जांच को लेकर दिल्ली सहित पूरे देश में जगह-जगह छात्रों का आंदोलन जारी है। इस आंदोलन को सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे का समर्थन मिला है। अन्‍ना हजारे ने रविवार को दिल्ली पहुंचकर प्रदर्शनकारियों से मुलाकात की। इससे पहले उन्‍होंने पीएम मोदी को पत्र लिखकर मामले की सीबीआइ जांच कराने की मांग की। इसके पहले शनिवार को दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी प्रदर्शनकारी छात्रों से मुलाकात की।
छत्रों का यह आंदोलन बिहार तक पहुंच चुका है। रविवार को आंदोलनकारी छात्रों ने बिहार में ट्रेनों को रोका। छात्रों के अनुसार कुछ कोचिंग संस्‍थानों ने भी एसएससी के चेयरमेन के साथ मिलकर घोटाले किए हैं। उन्‍होंने पहले से लेकर अब तक की सभी परीक्षाओं की सीबीआइ जांच की मांग की है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.