Move to Jagran APP

एसएससी परीक्षा में धांधली की जांच की मांग पर ट्रेन परिचालन रोका

जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक सह सासद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव रविवार की सुबह राजेंद्रनगर अर्मिनल पहुंच गए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Mar 2018 09:43 PM (IST)Updated: Sun, 04 Mar 2018 09:43 PM (IST)
एसएससी परीक्षा में धांधली की जांच की मांग पर ट्रेन परिचालन रोका
एसएससी परीक्षा में धांधली की जांच की मांग पर ट्रेन परिचालन रोका

पटना । जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक सह सासद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव रविवार की सुबह एसएससी परीक्षा में धाधली व घोटाले का आरोप लगाते हुए राजेंद्र नगर टर्मिनल स्टेशन पर रेलवे पटरी पर उतर आए। उनकी मांग थी कि एसएससी परीक्षा में धांधली की जांच सीबीआइ से कराई जाए। वे सुबह राजेंद्रनगर टर्मिनल स्टेशन पर सैकड़ों समर्थकों के साथ पहुंच गए। सुबह के 9.05 बजे इस्लामपुर सवारी गाड़ी के सामने पटरी पर बैठ गए। इस दौरान श्रमजीवी एक्सप्रेस का परिचालन भी प्रदर्शन से प्रभावित हुआ। आरपीएफ और जीआरपी ने सुबह 9.35 बजे पप्पू यादव सहित उनके समर्थकों को गिरफ्तार कर पटना-मोकामा रेलखंड के अप और डाउन लाइन में रेल परिचालन शुरू कराया। बाद में सांसद एवं उनके समर्थकों को छोड़ दिया गया।

loksabha election banner

सांसद के रेलवे ट्रैक पर उतरने की सूचना के कारण बड़ी संख्या में आरपीएफ और जीआरपी के जवानों और अधिकारियों को तैनात किया गया था। सांसद ने कहा कि एसएससी परीक्षा में धांधली की जांच सीबीआइ से कराने के मुद्दे पर देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह से बात की है। कहा, गृहमंत्री एसएससी के आदोलनरत परीक्षार्थियों से वार्ता करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की इच्छा से आदोलनरत छात्रों को अवगत करा देंगे। पप्पू यादव ने कहा कि एसएससी परीक्षा में धाधली के खिलाफ जन अधिकार पार्टी (लो.) ने राज्यभर में रेल और सड़कों पर वाहनों का चक्का जाम किया। सांसद यादव ने कहा कि देशभर में शिक्षा और परीक्षा में धाधली का बोल-बाला है। परीक्षाओं की विश्वसनीयता समाप्त हो गई है। परीक्षा आयोजित करने वाली संस्थाएं लूट व अपराध का अड्डा बन गई हैं। देश के चार करोड़ एसएससी परीक्षार्थियों का सवाल है। हरियाणा गैंग ने बड़ी धाधली की है। सीबीआइ जाच होनी ही चाहिए। बिना इसके आदोलन खत्म नहीं हो सकता। हम आदोलन कर रहे परीक्षार्थियों के साथ हैं। एसएससी परीक्षा में बिहार से करीब 38 लाख परीक्षार्थी शामिल होते हैं। इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राघवेंद्र कुशवाहा, प्रेमचंद सिंह, अकबर अली परवेज, अजय कुमार यादव, सागर यादव, जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम आनंद, आजाद चाद, विकास, प्रभात कुमार, आकाश कुमार, शशाक कुमार मोनू, रोहन यादव और अजय कुमार समेत सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता व नेता मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.