Move to Jagran APP

भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर बोला बड़ा हमला, कहा- कांग्रेस बोल रही आतंकियों की भाषा

डॉ संजय जायसवाल ने कहा भाजपा विरोधी होते-होते कांग्रेस देश विरोधी हो गई है। राहुल के बयान को पाकिस्‍तान ने यून में यूज किया। राहुल और सोनिया गांधी से कई सवाल किया। फारूख अब्‍दुल्‍ला व महबूबा मुफ्ती को निशाने पर लेकर कहा कांग्रेस का हाथ देश विरोधियों के साथ

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 12:48 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 11:24 PM (IST)
भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर बोला बड़ा हमला, कहा- कांग्रेस बोल रही आतंकियों की भाषा
कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी व भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ संजय जायसवाल की तस्‍वीर।

पटना, राज्‍य ब्‍यूरो । भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने मंगलवार, 17 नवंबर को राहुल गांधी ओर कांग्रेस पर कड़ा हमला बोला। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दृढ़ निश्चय का परिचय देते हुए पिछले साल जम्मू-कश्मीर से न केवल आर्टिकल 370 हटाया, बल्कि उसे दो भागों में बांटकर केंद्रशासित प्रदेश भी बना दिया।  उन्‍होंने देश में एक देश, एक विधान, एक प्रधान और एक निशान को लागू किया। मगर राहुल गांधी ने ऐसे बयान दे डाले, जिनका इस्तेमाल पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में कर दिया । हालांकि यह उनके लिए नई बात नहीं है। वह और उनकी पार्टी चीन के साथ किस तरह का समझौता कर रहे थे, इस पर भी उन्होंने अपना रुख स्पष्ट नहीं किया है, न ही इस पर कि उनकी पार्टी भारत विरोध के नए चेहरे तुर्की में ऑफिस खोल भला कौन सा देशहित का काम करने जा रही है।

loksabha election banner

देश विरोधी गतिविधियों पर सवाल उठाए

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के युवराज हों या कश्मीर में अपनी नाजायज खेती खत्म होने का रोना रो रहे अब्दुल्ला या मुफ्ती, इनकी खीझ बढ़ती ही जा रही है। जो व्यक्ति पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं, वह फारूक अब्दुल्ला चीन की मदद से आर्टिकल 370 को पुनर्बहाल करने की बात कर रहे हैं, वहीं महबूबा मुफ्ती इसके लिए युवाओं को भारत के खिलाफ बंदूक उठाने के लिए भड़काते हुए तिरंगे को जलाने व भारतीय संविधान को नहीं मानने का एलान कर रही है। कहा कि देश के खिलाफ जारी इनकी इस बयानबाजी को कांग्रेस का सीधा समर्थन प्राप्त है। इनके भी एक नेता अमेरिका की मदद से 370 बहाल करने का दावा कर चुके हैं।

कांग्रेस का हाथ देश विरोधियों के साथ

कांग्रेस का हाथ सीधे देशविरोधियों के साथ है। सत्ता के लिए अब उन्हें देश को अस्थिर करने वालों का समर्थन करने से भी गुरेज नहीं है। तीन दशकों के बाद वहां कीर्तन और रामधुन सुनाई दे रही है, केंद्र सरकार ने बहुत सारे विभेदकारी कानून समाप्त कर वहां नागरिक-अधिकारों की बहाली की है, अब भारत का कोई भी निवासी वहां जमीन खरीद सकता है, जम्मू-कश्मीर के नागरिक भी पुराने जख्मों को भुलाकर आगे निकल रहे हैं। फिर भी अब्दुल्ला-महबूबा जैसे कुछ स्वार्थी तत्व हैं, जिन्हें कांग्रेसी युवराज की शह मिल जाने से वे खुलकर देश-विरोधी बातें कर रहे हैं।

राहुल और सोनिया से जवाब मांगा

  डॉ जायसवाल ने कहा कि हमारी राहुल-सोनिया से मांग है कि वह इन मसलों पर अपना स्टैंड खुलकर देश को बताएं या फिर यह स्वीकार करें कि वह भी राष्ट्र-विरोधी ताकतों के साथ खुलकर खेल रहे हैं।  नरेंद्र मोदी सरकार एक भारत-श्रेष्ठ भारत के संकल्प को पूरा करने में लगी है। हम बिहार भाजपा के अध्यक्ष के तौर पर आप सभी को यह आश्वासन देना चाहते हैं कि हम लोगों के रहते भारत के खिलाफ किसी भी तरह का षडयंत्र विफल ही होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.